राजीव की सैर पर महाभारत

By: May 10th, 2019 12:04 am

मुंबई – दिल्ली के रामलीला मैदान में बुधवार को एक जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर एक और सनसनीखेज आरोप लगाया था। पीएम मोदी का आरोप था कि राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए विमानवाहक पोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था। पीएम मोदी ने दावा किया था कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और आईएनएस विराट का इस्तेमाल टैक्सी की तरह किया गया था। पीएम मोदी के इस बयान को पूर्व एडमिरल एल रामदास ने जुमला बताया। पूर्व नौसेना प्रमुख एल रामदास ने पीएम मोदी के इस बयान को जुमला बताते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी आईएनएस विराट पर सरकारी काम से गए थे। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी आईएनएस विराट पर राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरण में गए थे। उन्होंने कहा कि आरोप एकदम झूठा है। प्रधानमंत्री का वह सरकारी दौरा था। हम इस तरह के आरोप से व्यथित हैं। सेना किसी के निजी इस्तेमाल के लिए नहीं है।

आपने तो एयरफोर्स जेट को ही टैक्सी बना दिया

नई दिल्ली – कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय वायुसेना के विमान को अपनी टैक्सी बना लिया है और चुनावों में आने जाने के लिए कम से कम 744 रुपए की राशि वायुसेना के विमान के प्रयोग पर दे रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि व्याकुलता और फर्जीपन ही आपका अंतिम सहारा है। आपने भारतीय वायुसेना के जेट को अपनी टैक्सी बना लिया है! आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए 744 रुपये का भुगतान किया है!

पीएम मोदी के आरोप निराधार

नई दिल्ली –  पीएम मोदी  के आरोप से लाल कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस कर पीएम मोदी के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि यह उनकी घबराहट को दिखाता है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 30 साल बाद मृत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में टिप्पणी की जा रही है। विराट पर छुट्टी मनाने के पीएम मोदी के आरोपों पर सिंघवी ने कहा कि रक्षा मंत्रालय से संबंधित मुद्दों पर सिर्फ आफिशियल ट्रिप होती है। एक सिटिंग प्रधानमंत्री वहां जाते हैं। उनके साथ जो जाता है, उसकी सूची होती है।

मेरे पिता पर बात कीजिए, पर राफेल पर भी तो बोलिए

सिरसा –  सिरसा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर निशाने पर लिया। अपने पिता राजीव गांधी पर दिए पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए राहुल ने कहा कि आपको राजीव गांधी की बात करनी है कीजिए, मेरी करनी है कीजिए…दिल खोलकर कीजिए, लेकिन जनता को यह भी तो समझा दीजिए कि आपने राफेल मामले में क्या किया और क्या नहीं किया। राहुल ने उन्हें उनके वादों को लेकर भी घेरा। राहुल ने कहा कि आप राफेल और दो करोड़ रोजगार के मुद्दों पर भी तो बात कीजिए। हमारे नौजवानों को बताइए कि आपके दो करोड़ रोजगार के वादे का क्या हुआ।

गाली-गलौज करना कांग्रेस के प्रचार का हिस्सा

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस के पास कोई और मुद्दा नहीं है, गाली-गलौज करना उनके चुनाव प्रचार का हिस्सा है। राजीव गांधी इस देश के पीएम थे, हम सबको यह मालूम है, दुर्भाग्य से उनकी हत्या कर दी गई। इसका यह मतलब नहीं कि हम उनकी सरकार के दौरान हुई भ्रष्टाचार पर बात नहीं करें। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसने रोका था सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बताने से, यह उनका मसला है। अगर कोई सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल पूछता है तो मैं उसका जवाब कैसे नहीं दूं।

विपक्ष जितनी गालियां देगा, उतनी ही शान से खिलेगा कमल

Image result for amit shahसंतकबीरनगर – भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना इसलिए आज डिक्शनरी की कोई ऐसी गाली नहीं होगी, जो कांग्रेस, सपा और बसपा नेताओं ने मोदी को न दी हो। शाह ने कहा कि वह इन नेताओं से कहना चाहते हैं कि वह गालियों का जितना कीचड़ फैलाएंगे, उतने ही शान से कमल खिलेगा। संतकबीर नगर में शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को कांग्रेस, मायावती, अखिलेश सब गालियां दे रहे हैं, उन्हें कभी हिटलर कहा जाता है, कभी मुसलोनी और कभी हत्यारा। दरअसल वह सहन नहीं कर सकते हैं कि एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बने।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App