सनराइजर्स को घर में एलिमिनेट करने उतरेगी दिल्ली

By: May 8th, 2019 12:06 am

करो या मरो मुकाबले में हैदराबाद के सामने श्रेयस के कैपिटल्स की चुनौती

 विशाखापत्तनम —इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के इतिहास में अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को भाग्य से प्लेऑफ में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद को उसी के घर में बाहर करने के लिए जोर लगाएगी। दिल्ली आईपीएल के 12वें संस्करण में अपना चेहरा बदलकर उतरी और उसे इसका फायदा भी मिला। वर्ष 2013 के बाद से लगातार अंकतालिका में आखिरी स्थानों पर रही दिल्ली ने इस बार लीग चरण में कमाल का प्रदर्शन किया और 14 मैचों में नौ में विजयी रहकर तीसरे नंबर पर रही। हालांकि वह एक समय शीर्ष पर भी पहुंची, लेकिन इस स्थान पर बरकरार नहीं रह सकीं। दूसरी ओर हैदराबाद आखिरी मैच हारने के बाद बाल-बाल बची और मुंबई इंडियंस की कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ नौ विकेट की शानदार जीत ने उसे चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचा दिया। वैसे हैदराबाद लीग चरण के 14 मैचों में केवल छह ही जीत सकी, जबकि कोलकाता और पंजाब इतने ही मैच जीतने के बावजूद बाहर हो गईं। कप्तान केन विलियम्सन की टीम भाग्यशाली रही कि उसे आखिरी मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बावजूद प्लेऑफ में जगह मिली है और अब एलिमिनेटर में खुद को साबित कर इस हाथ आए मौके को भुनाने का उनके पास आखिरी मौका है।   दिल्ली की कोशिश रहेगी कि वह इस करो या मरो के मुकाबले में पूरा जोर लगाए और अपने पहले खिताब की उम्मीदें बरकरार रखे।

दिल्ली बल्लेबाजी गेंदबाजी में संतुलित टीम

दिल्ली बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलित टीम है। उसे एक बार फिर अपने स्टार स्कोररों शिखर धवन,  श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत से काफी उम्मीदें होंगी। गेंदबाजों में स्पिनर अमित मिश्रा ने किफायती गेंदबाजी के साथ तीन विकेट निकाल विपक्षी राजस्थान को मात्र 115 रन पर रोकने में मदद की थी। सबसे सफल गेंदबाज कैगिसो रबादा के बाहर होने के बाद मिश्रा, अक्षर पटेल और इशांत शर्मा टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

सनराइजर्स को सताएगी वार्नर की याद

हैदराबाद अपने शीर्ष स्कोरर डेविड वार्नर की कमी से जूझ रही है। विलियम्सन, रिद्धिमान साहा, मार्टिन गुप्तिल, मनीष पांडे और विजय शंकर को महत्त्वपूर्ण मुकाबले में और बेहतर खेल दिखाना होगा।  टीम का गेंदबाजी क्रम हालांकि बाकी टीमों से ज्यादा बेहतर है, भुवनेश्वर, खलील अहमद टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में है। इसके अलावा राशिद खान अब तक 14 मैचों में 15 विकेट लेकर टीम के दूसरे सबसे उपयोगी गेंदबाज़ हैं।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App