15 जून तक यहां रोज लगेगा जाम

कसौली—सोलन-परवाणू एनएच-पांच पर चल रहे फोरलेन निर्माण के कारण अब 15 जून तक लगातार जाम लगेगा। मंगलवार को भी जाबली पंचायत के सनवारा गांव के समीप वाहनों को दो घंटे जाम से जूझना पड़ा है। इस कारण राजमार्ग पर दोनों और करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। फोरलेन पर पहाड़ी की कटाई का काम चल रहा है। जिसके लिए निर्माता कंपनी ग्रिल द्वारा प्रशासन को 15 जून तक इसी प्रकार वाहनों को रोकने की सूचना दी गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार व रविवार के दिन तथा अन्य दिनों के पीक आवर्स में इस साइट के साथ वाहनों को नहीं रोका जाएगा। सड़क के काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए दिन में तीन से चार बार सड़क पर वाहनों की आवाजाही को करीब पांच घंटे के लिए पूरी तरह बंद किया जाएगा। यानी वाहनों को अब रोज इस परेशानी से रू-ब-रू होना होगा। वहीं एनएच पर सफर करने वाले लोगों का कहना है कि कंपनी द्वारा पहले ही काम को निर्धारित समय पर पूरा नहीं किया गया। जिसके कारण रोजाना हजारों लोगों को धूल व परेशानी भरा सफर तय करना पड़ रहा है। ऐसे में अब रोड को घंटों जाम करने की व्यवस्था सही नहीं है। इसमें सुधार किया जाना चाहिए।

क्या कहते हैं ग्रिल कंपनी प्रोजेक्ट इंचार्ज

ग्रिल कंपनी के प्रोजेक्ट इंचार्ज राजीव पठानिया ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सनवारा के समीप बड़ी चटानों के फसने व सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक को रोका जा रहा है। काम को पूरा होने में 15 जून तक का समय लग सकता है।

क्या कहते हैं एएसपी शिव कुमार

एएसपी शिव कुमार ने कहा कि एनएच पर बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए अतिरिक्त पुलिस लगाई गई है। जाम से निपटने के हर संभव प्रयास रहेंगे। 

 

You might also like