20 मई को ‘दिव्य हिमाचल’ हैड आफिस में होगी सुरों की परख

कांगड़ा—प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘हिमाचल की आवाज’ का आगाज 20 मई को होने जा रहा है। कांगड़ा का ऑडिशन 20 मई को पुराना मटौर स्थित ‘दिव्य हिमाचल’ के मुख्यालय में होगा। वहां सुरों की परख के साथ- साथ सेमीफाइनल के लिए प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा । ऑडिशन को लेकर हिमाचल की प्रतिभाओं में खासा उत्साह है। प्रतिभागी इसे लेकर जानकारियां हासिल कर रहे हैं, ताकि वे ऑडिशन में जजों की कसौटी पर खरा उतर सकें । ऑडिशन में भाग लेने के लिए उम्र की कोई बंदिश नहीं है। 16 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति सीनियर ग्रुप में हिस्सा ले सकता है तथा 16 साल से कम उम्र के बच्चे जूनियर ग्रुप में भाग ले सकते हैं। ‘हिमाचल की आवाज’ का पहली मर्तबा ऑडिशन देने वाली  प्रतिभाओं में उत्साह के साथ-साथ रोमांच भी है और वे इस मौके को चूकना  नहीं चाहते हैं । कुछ प्रतिभाएं ऐसी भी हैं, जो पिछले साल हुए ऑडिशन में सेमीफाइनल तक अपना स्थान नहीं बना पाई थीं । वे  भी इस बार अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं । दीगर  है जिला में प्रतिभाओं की कमी नहीं है पर अब इन प्रतिभाओं को ‘दिव्य हिमाचल’ का मंच मिला है ।

घर द्वार युवाओं को मंच

‘ दिव्य हिमाचल’ राज्य  में कला के क्षेत्र में प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका दे रहा है । इसी कड़ी में ‘हिमाचल की आवाज’ के साथ-साथ ‘डांस हिमाचल डांस’, ‘मिस हिमाचल’ व ‘मिस्टर हिमाचल’ का आयोजन किया जाता है । इन प्रतियोगिताओं से निकली हुई प्रतिभाएं आज बालीवुड में दस्तक दे चुकी हैं । यही कारण है हिमाचल की प्रतिभाएं इन मंचों के माध्यम से आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं। अब हिमाचल की आवाज के लिए मंच तैयार है और पहला ऑडिशन मटौर  और गगल के मध्य एनएच पर स्थित ‘दिव्य हिमाचल’ मुख्यालय में होगा, जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ के तराशे हीरे बने सिंगिंग स्टार

इससे पहले छह बार ‘दिव्य हिमाचल’ ‘हिमाचल की आवाज’ का आयोजन कर चुका है । इस मंच से निकली हुई प्रतिभाएं आज राज्य और उसके बाहर बड़े  स्टेज शो पर तथा टीवी चैनलों में अपनी आवाज का जादू बिखेर रहे  हैं। ‘हिमाचल की आवाज सीजन 7’ के ऑडिशन में प्रतिभागी का बिना म्यूजिक के वॉयस टेस्ट कैपेला लिया जाएगा, जिसमें उसे अपनी च्वायस  के दो गीत जजों के समक्ष गाने होंगे। जजों की कसौटी पर खरा उतरने वाले प्रतिभागी को सेमीफाइनल में मौका मिलेगा।

जूनियर की 450-सीनियर्ज की 650 रुपए फीस

‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के डिप्टी डायरेक्टर इवेंट पंकज सूद ने बताया इस प्रतियोगिता को दो वर्गों सीनियर व जूनियर में बांटा गया है । जूनियर प्रतिभागी को  450 रुपए और सीनियर प्रतिभागी को  650 रुपए शुल्क अदा करना होगा । स्कूलों  की सिफारिश पर प्रतिभागी को शुल्क में 100 रुपए रियायत दी जाएगी । ग्रैंड फिनाले में भी सीनियर और जूनियर विजेता का चयन सुरों  की परख के बाद किया जाएगा ।

You might also like