आर्चर, रॉय तथा पाकिस्तान पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

 

आर्चर, रॉय तथा पाकिस्तान पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

लंदन-इंग्लैंड के जोफरा आर्चर और जेसन रॉय पर आईसीसी ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गये विश्वकप मुकाबले में आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है जबकि विपक्षी पाकिस्तानी टीम पर इसी मैच के दौरान धीमे ओवर रेट के लिये जुर्माना लगाया गया है।इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ट्रेंट ब्रिज में विश्वकप का मुकाबला सोमवार को खेला गया था जिसमें पाकिस्तानी टीम ने 14 रन से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद पर इसी मैच के दौरान धीमे ओवर रेट के लिये जुर्माना लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।
जेसन रॉय को आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच में अपशब्द कहने का दोषी पाया गया है। रॉय पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक डी-मेरिट अंक भी दिया गया है।
मैच के 14वें ओवर में पाकिस्तान की पारी में रॉय ने खराब फील्डिंग के बाद अपशब्द कहे थे जिसे अंपायर ने भी सुना था। वहीं अन्य इंग्लिश खिलाड़ी आर्चर को आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। वह अंपायर के फैसले के प्रति असहमति जताने के दोषी करार दिये गये हैं। यह मामला पाकिस्तानी पारी के 27वें ओवर का है जब वाइड गेंद को लेकर आर्चर ने अंपायर के फैसले का विरोध किया था। उनपर भी मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है और उनके खाते में एक डी-मेरिट अंक भी जोड़ा गया है।पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है जबकि उनकी टीम के बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। पाकिस्तान को निर्धारित समय से एक ओवर देर से फेंकने का दोषी पाया गया है।सभी तीनों खिलाड़ियों ने अपने अपने आरोपों को स्वीकार कर लिया है जो उनपर मैच रेफरी जैफ क्रो द्वारा लगाये गये हैं, ऐसे में उनके खिलाफ कोई आधिकारिक सुनवाई नहीं की जाएगी। मैदानी अंपायर मरायस इरासमुस, एस रवि और थर्ड अंपायर रूचिरा पालियागुरूगे तथा चौथे अंपायर क्रिस गैफनी ने इन खिलाड़ियों पर यह आरोप निर्धारित कर इसकी सिफारिश रेफरी क्रो को भेजी थी।

 

You might also like