ईद के दिन कश्मीर में आतंकियों की बर्बरता, महिला की गोली मार कर की हत्या, एक युवक घायल

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया है (फाइल फोटो-Reuters)जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने ईद के दिन एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. इस गोलीबारी में एक युवक भी घायल बताया जा रहा है. फिलहाल, उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, काकापोरा के नारबल गांव में आतंकवादियों ने बुधवार सुबह नगेना बानो नाम की महिला की हत्या पर गोलियां चलाई. महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक अन्य नागरिक मोहम्मद सुल्तान घायल हो गया. सुल्तान की हालत गंभीर बनी हुई है.

घटना की सूचना पाकर सुरक्षाबलों की टुकड़ी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई है. इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. बता दें, सुरक्षाबलों ने बीते दिनों पुलवामा में तीन आतंकियों को मार गिराया था.

पति की भी आतंकियों ने की थी हत्या

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को स्वर्गीय मोहम्मद यूसुफ लोन की पत्नी नगेना के घर के अंदर कुछ आतंकी घुस गए और गोलियां चलाने लगे. घटना में नगेना गंभीर रूप से घायल हो गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगेना के पति मोहम्मद यूसुफ लोन को भी 19 मई, 2017 को आतंकियों ने मार डाला था.

सोमवार को श्रीनगर में एक शख्स को आतंकियों ने मारी गोली

इससे पहले सोमवार रात को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र खुनमोह के रहने वाले मीर अहमद को आतंकियों ने गोली मार दी थी. वह स्थानीय मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद जैसे ही बाहर निकला, मस्जिद से थोड़ी ही दूरी पर मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समीर का एक भाई दक्षिण कश्मीर के सक्रिय आतंकियों में से एक है. पुलिस ने समीर अहमद की हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि वारदात के समय मौके पर मौजूद कुछ लोगों से पूछताछ की गई है. उनसे मिले सुरागों के आधार पर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

You might also like