एक नजर

इंग्लैंड ने हमें तीनों विभागों में हराया

लंदन। आईसीसी विश्व कप के अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रन से मात खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी ने कहा कि उनकी टीम खेल के तीनों विभागों में इंग्लैंड से पीछे रही। दक्षिण अफ्रीका को अपना अगला मैच दो जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। तीसरे मुकाबले में उसकी भिड़ंत पांच जून को भारत से होगी। मैच के बाद डु प्लेसी ने कहा, इंग्लैंड ने हमें खेल के तीनों विभागों में शिकस्त दी। असलियत में हम 12 ओवरों में तीन विकेट खो चुके थे। मुझे लगता है कि हम 330-340 के आस-पास देख रहे थे, लेकिन जब हमने अच्छी शुरुआत की तो 300 का स्कोर भी पार स्कोर लग रहा था।

एलेक्सांद्र ज्वेरेव-फाबियो फोगनिनी तीसरे दौर में

पेरिस। पांचवीं सीड और 2018 के क्वार्टर फाइनलिस्ट जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने यहां फ्रेंच ओपन में स्वीडिश क्वालिफायर माइकल येमेर को लगातार सेटों में 6-1, 6-3, 7-6 (7/3) से हराकर पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि नौवीं सीड इटली के फाबियो फोगनिनी ने भी तीसरे दौर का टिकट कटा लिया। ज्वेरेव ने एक घंटा 59 मिनट तक चले मुकाबले में येमेर को हराया। उन्होंने दूसरे दौर के मैच में 11 में से पांच बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की तथा 12 एस लगाए। एक अन्य मुकाबले में फोगनिनी ने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-4, 3-6, 6-3, 6-3 से पराजित कर दो घंटे 24 मिनट में तीसरे दौर में जगह बनाई।

शरण-डेमोलाइनर की जोड़ी फ्रेंच ओपन से बाहर

पेरिस। भारत के दिविज शरण और ब्राजील के उनके साथी मार्सेलो डेमोलाइनर की जोड़ी शुक्त्रवार को यहां दूसरे दौर में सीधे सेटों में हारकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दिविज और डेमोलाइनर की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी को हेरी कोंटिनेन और जॉन पीयर्स की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी के हाथों 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। दिविज और डेमोलाइनर को ब्रेक प्वाइंट के दो मौके मिले, लेकिन दोनों अवसरों पर वे इसका फायदा नहीं उठा पाये। इन दोनों का जोड़ीदार के रूप में यह चौथा टूर्नामेंट था।

गोल्फर लाहिड़ी संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे

डबलिन। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी यहां शुक्रवार को मेमोरियल टूर्नामेंट में पांच अंडर 67 के शानदार कार्ड से संयुक्त तीसरे स्थान पर चल रहे हैं, जबकि शुभंकर शर्मा ने एक ओवर 73 का कार्ड खेला, जिससे वह संयुक्त 64वें स्थान पर हैं। लाहिड़ी ने बैक नाइन में शानदार प्रदर्शन किया जिसमें बर्डी की हैट्रिक भी शामिल रही। यह भारतीय मार्क लेशमैन और मार्टिन केमेर के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर चल रहा है। वहीं शर्मा अंतिम नौ होल में तीन बोगी कर बैठे। 

 

You might also like