एक नजर

थिएम बोले, सेरेना ने अच्छा नहीं किया

पेरिस। पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन में संवाददाता सम्मेलन को लेकर हुए विवाद के बाद ऑस्ट्रिया के खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने पूर्व नंबर एक अमरीकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पर निशाना साधते हुए उनके व्यक्तित्व पर सवाल खड़ा किया है। विवाद उस समय खड़ा हुआ जब रविवार को थिएम संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तभी आयोजकों ने उनसे सम्मेलन जल्द खत्म करने के लिए कहा, क्योंकि इसके बाद सेरेना मीडिया को संबोधित करने वाली थीं। इस मामले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए थिएम ने कहा कि यह एक शिष्टाचार है कि अगर कोई जूनियर खिलाड़ी भी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहा है, तो सभी खिलाडि़यों को इंतजार करना पड़ता है। यह खराब व्यक्तित्व को दर्शाता है।

चाहर के पंजे से भारत ए ने जीती सीरीज

हुबली। लेग स्पिनर राहुल चाहर (112 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत-ए ने श्रीलंका-ए को दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के चौथे और अंतिम दिन सोमवार को 152 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। भारत-ए ने श्रीलंकाई टीम के सामने 430 रन का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका-ए ने सुबह सात विकेट 210 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी दूसरी पारी 277 रन पर सिमट गई।

भारतीय फुटबाल टीम के प्रोफेसर हैं लूका

बुरिराम। भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी और कोच ईगोर स्टिमैक टीम के ट्रेनर लूका रैडमैन को प्रो़फेसर कहकर बुलाते हैं। 62 वर्षीय लूका के बारे भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि वह काफी अच्छे हैं और काफी जानकार भी हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच ईगोर स्टिमैक ने कहा कि मैं प्रो़फेसर को पिछले 16 वर्षों से जानता हूं। वह यूरोप के बहुत अनुभवी और फिट कोच हैं। वह मेरे साथ करीब 30 वर्षों से काम कर रहे हैं। वह बहुत अनुभवी हैं और हमें टीम में ऐसे लोगों की जरूरत है।

थाईलैंड पहुंची भारतीय फुटबाल टीम

बुरिराम। थाईलैंड में पांच जून से शुरू हो रहे किंग्स कप के लिए भारतीय सीनियर पुरूष फुटबाल टीम थाईलैंड पहुंच गई है। किंग्स कप में भारत का पहला मुकाबला फीफा विश्व रैंकिंग की जारी ताजा रैंकिंग में 82वें स्थान पर मौजूद कुराकाओ से बुधवार को होगा। भारत 38 साल के लंबे अंतराल के बाद किंग्स कप में वापसी कर रहा है।

भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे चोटिल नगीडी

साउथंपटन। दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी नगीडी भारत के खिलाफ बुधवार को विश्वकप के मैच में नहीं खेल सकेंगे। नगीडी को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में चोट लगी थी और वह चार ओवर के बाद मैदान से चले गए थे। टीम डाक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि नगीडी को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। वह एक सप्ताह से दस दिन तक खेल नहीं सकेगा। उसका स्कैन कराया जाएगा और उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच तक फिट हो जाएगा।

You might also like