एक नजर

कर्नाटक में बिजली गिरने से पांच की मौत

कलाबुर्गी। कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश के दौरान बिजली गिरने से दो नाबालिगों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि अलंद शहर में अब्दुल गनी (14) और सुरेश दिगंबर (17) की खेतों से लौटने के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। इसके अलावा चितपुर तालुक में प्रभु राठौड़ (32), सुरेह मानसिंह पावर (30) और युवराज खेमू चवन (24) की मौत खेतों में काम करने के दौरान उन पर बिजली गिरने से हो

गई। तीनों मृतक मदबल गांव के निवासी थे।

सूडान में नौ माह के भीतर हो सकते हैं चुनाव

खार्तूम। सूडान की ट्रांजिशनल मिलिट्री काउंसिल (टीएमसी) ने नौ माह के भीतर देश में आम चुनाव कराने का आह्वान किया है। सूडान में शांतिपूर्ण राजनीतिक प्रक्रिया के तहत नई सरकार के गठन को लेकर हुई बातचीत विफल रहने के बाद टीएमसी ने जल्द से जल्द आम चुनाव कराने की वकालत की है। राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान लोकतंत्र समर्थक 30 प्रदर्शनकारियों की मौत भी हुई है। टीएमसी के प्रमुख अब्देल फतह अब्देल रहमान बुरहान ने मंगलवार को कहा कि मैं शांतिपूर्ण राजनीतिक प्रक्रिया के तहत नई सरकार के गठन के लिए हुई बातचीत के विफल होने की घोषणा करता हूं, इसके अलावा नौ माह के भीतर आम चुनाव भी कराए जाएंगे।

इराक में चार की मौत तीन आतंकी मार गिराए

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के उत्तरी हिस्से में मंगलवार को संघर्ष में कम से कम चार इराकी सैनिकों की मौत हो गई और आईएस के तीन आतंकी मारे गए। ज्वाइंट आपरेशंस कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में बताया कि घटना उस समय की है, जब बगदाद के उत्तर में करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर अल तरमियाह क्षेत्र में इराकी सेना के अभियान के दौरान सड़क किनारे रखे बम में विस्फोट हो गया। यह विस्फोट सैनिकों और नजदीक के बगीचे में छिपे आतंकियों में भारी संघर्ष के बाद हुआ, जिसमें आईएस के तीन आतंकवादी मारे गए और चार सैनिकों की मौत हो गई।

लेबनान में गोलीबारी चार लोगों की जान गई

त्रिपोली। लेबनान के त्रिपोली शहर में गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। गृह मंत्री रया अल हसन ने कहा कि हमलावर ने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया है। गृह मंत्री ने कहा कि हमलवार की पहचान इस्लामिक स्टेट समूह के पूर्व सदस्य अब्दुल रहमान मबसूत के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हालात काबू में हैं। उन्होंने मंगलवार को त्रिपोली में बताया कि हमलावर मबसूत मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया और पुलिस तथा सेना के वाहनों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में दो पुलिस अधिकारियों और दो सैनिकों की मौत हो गई।

लेबनान में आतंकवादी हमला, एक की मौत

बेरूत। उत्तरी लेबनान के त्रिपोली में आतंकवादियों के एक समूह ने सेना के गश्ती दल तथा पुलिस अधिकारियों पर तीन जगहों पर हमला किया, जिसके कारण एक सैनिक की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हुए हैं। लेबनान की सेना ने इसकी पुष्टि कर दी है।

You might also like