एक नजर

मैरी का वादा, टोक्यो में दूंगी स्माइल का मौका

नई दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज़ एमसी मैरीकॉम ने देश को आश्वस्त किया है कि वह देशवासियों को 2020 के टोक्यो ओलंपिक में ‘स्माइल’ का पूरा मौका देंगी। लीजेंड महिला मुक्केबाज़ मैरीकॉम ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कोलगेट पामोलिव (इंडिया) के कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन को लांच करते हुए कहा कि मुक्केबाज़ी मेरा जीवन और जुनून है और मैं अपनी हर सांस तक मुक्केबाजी करती रहूंगी।

सिंधु की दूसरे दौर में सनसनीखेज़ हार

सिडनी। तीसरी सीड भारत की पीवी सिंधु को आस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में गुरुवार को हार का सामना करना पड़ा। सिंधु के अलावा पुरुषों में छठी सीड समीर वर्मा, गैर वरीय बीसाई प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप तथा पुरुष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को भी दूसरे दौर में पराजय झेलनी पड़ी।  तीसरी सीड सिंधु को थाईलैंड की निचोन जिंदापोल ने 49 मिनट में 21-19, 21-18 से हराया।

गायकवाड़ के आतिशी शतक से जीता भारत-ए

बेलागावी। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद 187 रन की बदौलत भारत-ए ने श्रीलंका-ए को वर्षा बाधित पहले गैर आधिकारिक एकदिवसीय मैच में गुरुवार को 48 रन से हरा दिया। बारिश के कारण मैच में ओवरों की संख्या 42 कर दी गई है। भारत-ए ने चार विकेट पर 317 रन का विशाल स्कोर बनाया, जबकि श्रीलंकाई टीम छह विकेट पर 269 रन ही बना सकी। भारत-ए ने इससे पहले श्रीलंका-ए से दो टेस्टों की सीरीज 2-0 से जीती थी।

पवन के शतक से लाहुल-स्पीति मजबूत

सुंदरनगर। सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज के मैदान में अंतर जिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता में लाहुल-स्पीति ने किन्नौर पर बढ़त हासिल कर ली है। गुरुवार को मैच के दूसरे दिन किन्नौर के 309 रन के जवाब में लाहुल-स्पीति ने गुरुवार को आठ विकेट पर 400 रन बना लिए है। लाहुल के लिए कपिल 80 रन और पवन 147 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। शुक्रवार को मैच का आखिरी दिन होगा।

नेशनल बॉक्सिंग को प्रदेश टीम रवाना

शिमला। यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हिमाचल प्रदेश की टीम रवाना हो गई है। यूथ  नेशनल स्पर्धा उत्तराखंड में खेली जा रही है, जो नौ से 14 जून तक खेली जाएगी। प्रदेश से पुरूष टीम में 10 और महिला वर्ग में आठ मुक्केबाजों को चयनित किया गया है। पुरुष वर्ग में बिलासपुर से वीरेंद्र, रोहित सागर, निखिल, ऋषभ, बोबिन, कांगड़ा से सुमित, शिमला से सुशांत, ऊना से विक्रांत, मंडी से ललित और कांगड़ा से अभिनव चौहान को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा महिला वर्ग में मंडी से कुसुम, शिमला से अर्चिता, रामपुर से सुनिता, मंडी से मंजू,किन्नौर से दीपिका, रामपुर से शिवांगी, रामपुर से मोनिका और किन्नौर से आरती को टीम मे शामिल किया गया हैं।

You might also like