एक नजर

नाइजीरिया में 16 लोगों की हत्या

लागोस । नाइजीरिया के पश्चिमोत्तर राज्य जम्फारा के कानोमा जिला में बंदूकधारियों के हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। राज्य के गर्वनर के प्रवक्ता यूसुफ इदरीस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि गर्वनर ने घटनास्थल का दौरा किया  और लोगों से सहानुभूति जताई। प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि गर्वनर ने सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत कार्रवाई करते हुए अपराधियों को पकड़ने का निर्देश भी दिया।

85 मरीजों की हत्या पर नर्स को उम्रकैद

बर्लिन। जर्मनी की एक प्रांतीय अदालत ने ओल्डेनबर्ग शहर में गुरुवार को एक पूर्व नर्स को वर्ष 2000 में 85 मरीजों की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आजीवन कारावास के लिए नर्स नील्स होएगेल को क्षमा मांगने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जर्मनी में आजीवन कारावास की सजाय पाए किसी व्यक्ति को 15 साल की सजा पूरी कर लेने के बाद माफी मांगने की अनुमति है।

मितिगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला

त्रिपोली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में मितिगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर से गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा गया कि क्षेत्र में मौजूदा तनाव के बीच एक सैन्य विमान ने हवाई पट्टी पर हमला किया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने फेसबुक पर लिखा कि हाल ही में मितिगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की हवाई पट्टी पर एक सैन्य विमान ने हमला किया।

मिस्र में पुलिस ने 14 आतंकवादी मार गिराए

काहिरा। मिस्र की पुलिस ने सिनाई प्रायद्वीप में 14 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है। मिस्र के गृह मंत्रालय ने गुरुवार को एक वक्तव्य जारी कर बताया कि अरीश शहर में कानून एवं प्रवर्तन विभाग की एक जांच चौकी पर हमला करने वाले आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वक्तव्य के मुताबिक जांच चौकी पर हमला करने वालों की पहचान की गई और पाया गया कि अल मसैद जिला के घरों में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं।

निपाह वायरस, छह लोगों के नमूने नेगेटिव

कोच्चि। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने गुरुवार को कहा कि सरकारी मेडिकल कालेज में निपाह संक्रमण के चलते जो छह मरीज निगरानी केंद्र में हैं उनकी जांच के नमूने नकारात्मक पाए गए हैं। सुश्री शैलजा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पुणे की नेशनल वायरोलॉजी इंस्टीच्यूट लैब से मिली रिपोर्ट में सभी छह संदिग्ध निपाह मरीजों के नमूने नकारात्मक पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस ताजा रिपोर्ट से काफी राहत मिली है और वायरस से निपटने की तैयारियां आगे भी जारी रहेंगी।

बस में आग, 20 यात्री बाल-बाल बचे

कुरनूल। कर्नाटक में कुरनूल जिला के पयापिली मंडल के एनुगुमरुई गांव में गुरुवार तड़के एक निजी बस में आग लगने से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई, लेकिन बस में सवार सभी 20 यात्री इस दुर्घटना में बालबाल बच गए। पुलिस ने बताया कि एक निजी येलो ट्रैवल बस पयर्टकों को लेकर हैदराबाद से बंगलूर जा रही थी।

You might also like