एक नजर

महिला फुटबाल विश्वकप पर खास गूगल डूडल

नई दिल्ली। फ्रांस के पेरिस में शुक्रवार से शुरू हो रहे महिला फुटबाल विश्वकप के मौके पर गूगल ने खास डूडल बनाया है। डूडल में विश्वकप में भाग ले रही सभी टीमों की जर्सी के रंग दिखाए गए हैं। डूडल में एक खिलाड़ी फुटबाल को ‘किक’ मारते हुए दिखाई दे रही है, जबकि एक अन्य खिलाड़ी अपने दोनों हाथों से गेंद को रोकने का प्रयास करते हुए नजर आ रही है। इस खास मौके पर डूडल में काफी सारे रंगों का भी इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और मनमोहक बना रहा है। यह आठवां महिला फुटबाल विश्वकप हैं, जिसका आयोजन फ्रांस पहली बार कर रहा है। यह टूर्नामेंट सात जून से लेकर सात जुलाई तक चलेगा।

महिला की अंतरंग तस्वीरें पोस्ट करके फंसे नेमार

रियो डि जनेरियो। ब्राजील के नेमार को उन पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला की अंतरंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करने के कारण अपना बयान दर्ज करवाने के लिए रियो डि जनेरियो पुलिस स्टेशन जाना पड़ा। पुलिस यह जांच कर रही है कि क्या नेमार ने इस तरह की तस्वीरें सार्वजनिक करके कानून का उल्लंघन किया है या नहीं। यह स्टार फुटबालर खुद का बचाव करने के प्रयास में पुलिस स्टेशन गया। वह व्हील चेयर पर बैठे थे, क्योंकि उनका टखना चोटिल है, जिसके कारण वह कोपा अमरीका टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। पुलिस के पास बयान दर्ज कराने के बाद नेमार ने समर्थन बनाए रखने के लिए अपने प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया।

ऊना में ड्रॉ रहा कुल्लू सोलन मुकाबला

ऊना। इंदिरा स्टेडियम ऊना में कुल्लू और सोलन के बीच खेला जा रहा अंतर जिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत तीन दिवसीय क्रिकेट मैच ड्रा रहा। कुल्लू को पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक व सोलन को एक अंक मिला है। शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन कुल्लू की टीम 403 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कुल्लू को पहली पारी में 136 रन की बढ़त मिली। इसके बाद खेलने उतरी सोलन की टीम ने खेल की समाप्ति तक 275 रन बनाए। परिणामस्वरूप कुल्लू-सोलन के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। 

गंगथ दंगल जस्सा पट्टी के नाम

गंगथ। उत्तरी भारत के बड़े दंगलों में शुमार गंगथ की छिंज देश के नामी पहलवान जस्सा पट्टी ने अपने नाम  कर ली। हजारों दर्शकों की मौजूदगी में हुए फाइनल में जस्सा ने धाकड़ पहलवान प्रीतपाल को पटकनी दे दी। विजेता को कार,नकदी व सोने की चेन से सम्मानित किया गया। दूसरे फाइनल में मौसम खत्री ने धर्मेंद्र को हराकर कार अपने नाम की। तीसरे ऐसे ही मुकाबले में सतेंद्र ने बिनिया को मात दे दी। उधर हिमाचली पहलवानों के मुकाबले लंबानाल के अरूण ने जीता। वहीं महिला मुकाबले को गुरशरण कौर ने अपने नाम किया।

 

You might also like