एक नजर

नाइजीरिया में सड़क हादसा, 18 की मौत

लागोस। नाइजीरिया के ओंडो में अकुरे-ओवो एक्सप्रेस-वे पर एक यात्री बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। खबर के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ, जब ट्रक चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और विपरीत दिशा से आ रही बस से उसकी भिडंत हो गई। इसके बाद बस आग की लपटों में घिर गई। ट्रक और बस की भिड़ंत में ट्रक चालक और उसका सहायक इस हादसे में बच गए और दुर्घटना के बाद वहां से फरार हो गए।

फिलीपींस में ट्रक लुढ़का दुल्हन संग 13 की मौत

मनीला। फिलीपींस में पर्वतीय मार्ग पर एक ट्रक नीचे की ओर लुढ़क गया, जिससे उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक होने वाली दुल्हन तथा चार और पांच साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। सैन फर्नांदो शहर के पुलिस अधिकारी विक्टर क्विनाओ ने बताया कि पूर्वी कैमेराइन्स सूर प्रांत में एक ट्रक 53 यात्रियों को लेकर जा रहा था। राजमार्ग पर नियंत्रण खोने की वजह से ट्रक नीचे की ओर लुढ़क गया और 13 लोगों की मौत हो गई।

चीन में बाढ़; छह की जान गई, एक लापता

नानचंग। चीन के जिआंगसी प्रांत में रविवार को भारी बारिश और ओलावृष्टि के बाद आई बाढ़ से छह लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य लापता है। जिआंगसी प्रांत के आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार गुरुवार से जारी भारी बारिश के कारण 77,400 हेक्टेयर की फसल बर्बाद हो गई है तथा 118 मकानों को भारी क्षति पहुंची है।

अफगानिस्तान के फराह प्रांत में छह आतंकी ढेर

फराह। अफगानिस्तान के फराह प्रांत में शनिवार देर रात सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी संगठन तालिबान के छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया। फराह प्रांत के पुलिस प्रवक्ता मोहिबुल्लाह ने रविवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने अनर दारा जिला के जिआरत अबगर्म गांव में शनिवार देर रात  विद्रोहियों के खिलाफ अभियान चलाया था, जिसमें छह आतंकवादियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और पांच अन्य आतंकवादी घायल हो गए थे।

कनाडा में वाणिज्य दूतावास बंद करेगा वेनेजुएला

ब्यूनस आयर्स। वेनेजुएला के विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा ने रविवार को कहा कि वेनेजुएला कनाडा में अपने वाणिज्य दूतावासों में सेवाएं देना बंद कर देगा। श्री अर्रेजा ने ट््विटर पर लिखा कि वेनेजुएला वैंकूवर, टोरंटो और मॉन्ट्रियल में वाणिज्य दूतावास सेवाएं बंद कर देगा। सभी राजनयिक कामकाज आटोवा में वेनेजुएला दूतावास में केंद्रित की जाएंगी। हम आशा करते हैं कि कनाडा जल्द ही विदेश नीति में अपनी संप्रभुता बहाल करेगा।

भूकंप के तेज झटकों से कांपा न्यूजीलैंड

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के अल्पाइन फॉल्ट के पास दक्षिण द्वीप मिलफोर्ड साउंड से 40 किमी उत्तर पूर्व में रविवार तड़के स्थानीय समय तीन बजकर 24 मिनट पर भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। अभी तक भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं और न ही सुनामी आने की कोई पुष्टि मिली है।

You might also like