एक नजर

हार्दिक पांड्या के खेल ने जीता स्टीव वॉ का दिल

लंदन – वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में तेजतर्रार पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या की चौतरफा तारीफ हो रही है। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉ ने उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर लांस क्लूजनर से की है। स्टीव वॉ ने कहा कि इस भारतीय ऑलराउंडर के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलीयत है, जिसका विरोधी कप्तानों के पास कोई जवाब नहीं। क्लूजनर ऐसे दौर में छक्के जड़ने के माहिर थे, जब टी-20 युग की शुरुआत नहीं हुई थी।  वॉ ने कहा, हार्दिक की पारी विरोधी टीमों को चौंका देगी।

जूनियर हाकी टीम की जीत में रीत की हैट्रिक

बार्नोविचि – रीत की शानदार हैट्रिक से भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने बेलारूस की जूनियर महिला टीम को सोमवार को 4-1 से हरा दिया। भारत की जीत में रीत ने हैट्रिक लगाई, जबकि टीम का एक अन्य गोल शर्मीला देवी ने किया। भारत को मैच के शुरुआती मिनटों में ही पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और रीत ने इसे भुनाने में कोई गलती नहीं की। शर्मीला ने दूसरे क्वार्टर में भारत को बढ़त दिलाई। आधे समय तक भारत की यह बढ़त कायम रही। भारत को तीसरे क्वार्टर में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले और दूसरे पर रीत ने गोल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया। मैच की समाप्ति से कुछ पहले भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला और रीन ने भारत का चौथा गोल करने के साथ ही अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। भारतीय जूनियर टीम का अगला मुकाबला बेलारूस की जूनियर टीम से गुरुवार को होगा।

बल्लेबाजी क्रम में जरूरत के हिसाब से बदलाव जरूरी

लंदन – आस्ट्रेलिया के सहायक कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि मौजूदा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अगर जरूरत हुई तो टीम बल्लेबाजी क्रम को लेकर अधिक लचीला रवैया अपना सकती है। भारत ने रविवार को शिखर धवन (117) की शतकीय पारी के दम पर पांच विकेट पर 352 रन बनाने के बाद आस्ट्रेलिया की पारी को 316 रन पर समेट कर 36 रन से जीत दर्ज की थी। मौजूदा विश्व कप में आस्ट्रेलिया की यह पहली हार है। पोंटिंग ने कहा, स्पिनरों के खिलाफ हम मैच में बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ बने रहना चाहते थे और स्मिथ दुनिया के किसी अन्य बल्लेबाज की तरह शानदार तरीके से स्पिन के खिलाफ खेलते हैं। 

एसएससीबी के चार मुक्केबाज सेमीफाइनल में

नई दिल्ली – विश्व युवा खेलों के कांस्य पदक विजेता भावेश किटीमानी सहित सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) के चार मुक्केबाजों ने उत्तराखंड के रूद्रपुर में तीसरी युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भावेश ने 52 किग्रा भार वर्ग में मणिपुर के भीमजीत सिंह को हराया। सेलाय सॉय (46-49 किग्रा), एल बिलोतसन सिंह (56 किग्रा) और अजय कुमार (60 किग्रा) एसएससीबी के अन्य तीन मुक्केबाज हैं जो सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। हरियाणा के तीन, उत्तर प्रदेश के दो तथा मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ और असम के भी एक एक मुक्केबाज ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

नार्वे शतरंज; यु यांग्यी से हारे विश्वनाथन आनंद

स्टैवैगनर (नार्वे) – विश्वनाथन आनंद का अल्टीबॉक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट में लगातार तीन मैचों में जीत का अभियान छठे दौर में चीन के यु यांग्यी से टाईब्रेकर में हार से थम गया। आनंद क्लासिकल बाजी में कुछ खास नहीं कर पाए, जिसमें दोनों खिलाडि़यों ने अंक बांटे। उन्होंने आर्मागडन बाजी में एक दूसरे का सामना किया, जिसमें यांग्यी ने 48वीं चाल में जीत दर्ज की। विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन एक समय चीन के लीरेन के खिलाफ हार की स्थिति में दिख रहे थे, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने गलती की जिसका फायदा नार्वे के दिग्गज ने उठाया। 

You might also like