एक नजर

मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर

गुरुग्राम – यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर बताई गई हैं। मैनपुरी से सांसद श्री यादव को सोमवार रात तबीयत खराब होने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें उच्च मधुमेह की शिकायत है। मेदांता में श्री यादव का उपचार फिजीशियन डा. सुशीला कटारिया की देखरेख में किया जा रहा है। मंगलवार को हालांकि अस्पताल की तरफ से श्री यादव के स्वास्थ्य को लेकर कोई आधिकारिक बुलेटिन जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि सघन चिकित्सा केंद्र में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री की हालत स्थिर है।

सीरिया-रूस के हवाई हमलों में 25 की मौत

बेरूत – पश्चिमोत्तर सीरिया में सरकार के नियंत्रण से बाहर वाले क्षेत्र में सीरियाई शासन और उसके सहयोगी रूस द्वारा किए गए हवाई और राकेट हमलों में सात बच्चों सहित 25 नागरिकों की जान चली गई। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के युद्ध निगरानी समूह ने बताया कि पश्चिमोत्तर सीरिया में सीरियाई शासन और रूस द्वारा किए गए हवाई और राकेट हमलों में सात बच्चों सहित 25 नागरिकों की मौत हुई है।

तालिबान की कैद से 34 लोग छुड़ाए

काबुल – अफगानिस्तान के उत्तरी बागलान प्रांत में तालिबान द्वारा संचालित जेल से अफगान बलों ने 34 लोगों को रिहा कराया है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि सोमवार को चलाए गए अभियान में 17 नागरिकों और सुरक्षाबलों के 17 सदस्यों को रिहा कराया गया। 17 सुरक्षा कर्मियों में सात सैनिक और सात पुलिस कर्मी हैं। बागलान में हुई छापामारी पर तालिबान ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

कैमरून में आठ अलगाववादी मार गिराए

यायुंडे – मध्य-अफ्रीकी देश कैमरून के पश्चिमोत्तर क्षेत्र एंग्लोफोन में सुरक्षाबलों ने हमला कर आठ सशस्त्र अलगाववादियों की हत्या कर दी। स्थानीय सूत्रों के अनुसार सेना के हमले में मारे गए लोगों में दो अलगाववादी कमांडर भी शामिल थे। अलगाववादी कार्यकर्ता मार्क बारेटा ने अपने फेसबुक पेज पर इस बात की पुष्टि की।

रूस के कुरील द्वीप समूह में भूकंप के झटके

युजहनो साखालिंस्क – रूस के दक्षिणी कुरील द्वीप समूह में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई। रूस के भू-गर्भ सर्वेक्षण विभाग की शाखा के अनुसार कुरील द्वीपों पर स्थानीय समयानुसार मंगलवा तड़के करीब चार बजकर 18 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

आप के पार्षद विजेंद्र यादव बीजेपी में

नई दिल्ली – आम आदमी पार्टी के बख्तावरपुर वार्ड-2 से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पार्षद विजेंद्र यादव मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने विजेंद्र यादव का स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस दौरान विजेंद्र यादव ने कहा कि मोदी जी के काम से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुआ हूं।

You might also like