एक नजर

क्वालिफायर का टिकट कटाने उतरेगा भारत

भुवनेश्वर – खिताब की प्रबल दावेदार और विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत एफआईएच सीरीज फाइनल्स के शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में एशियाई खेलों के विजेता जापान के खिलाफ टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर का टिकट कटाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। एफआईएच सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली दोनों टीमों को इस साल के आखिर में होने वाले टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर में उतरने का मौका मिलेगा।

भारत का वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से

मुंबई – विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत वेस्टइंडीज के अपने दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से करेगा। भारत को इस दौरे में तीन ट्वेंटी -20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। भारत पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज में दो टेस्टों की सीरीज से करेगा। सीरीज का पहला टेस्ट एंटीगा में 22 से 26 अगस्त तक और दूसरा टेस्ट जमैका में 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेला जाएगा। टीम इंडिया के विंडीज दौरे को पहले विश्वकप के तुरंत बाद होना था लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आग्रह पर इसे आगे खिसकाया गया था। भारत दौरे की शुरुआत तीन अगस्त को फ्लोरिडा में ट्वेंटी -20 मैच से करेगा।

डर था…फिर कभी नहीं बना सकूंगा शतक

टांटन – ओपनर डेविड वार्नर को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में प्रतिबंध लगने के बाद डर सता रहा था कि वह फिर कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाएंगे, लेकिन आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में यहां 107 रन बनाकर यह डर खुद से मीलों दूर भगा दिया। इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने एक साल प्रतिबंध झेलने के बाद स्टीव स्मिथ के साथ सफल वापसी की है। वार्नर की पारी से आस्ट्रेलिया ने बुधवार को इस मैच में पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया। उन्होंने कहा कि इस पारी से उन्हें खुशी और राहत दोनों मिल रही है, क्योंकि एक समय वह सोचा करते थे कि क्या कभी उनके जीवन में ऐसा क्षण फिर कभी आएगा।

You might also like