एक नजर

विश्व चैंपियनशिप ट्रायल से छूट नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर 65 किलो वर्ग में अपना लोहा मनवा चुके बजरंग पूनिया ने कहा है कि वह अगले महीने होने वाले विश्व चैंपियनशिप ट्रायल से छूट नहीं मांगेंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ जुलाई के आखिरी सप्ताह में विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन ट्रायल आयोजित करेगा। पिछले दस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में बजरंग सिर्फ एक मुकाबला हारे हैं, जब विश्व चैंपियनशिप फाइनल (2018) में वह जापान के ताकुतो ओतोगुरो से हार गए थे। इसके अलावा वह मेडिसन स्क्वेयर पर आमंत्रण मुकाबले में स्थानीय पहलवान यिआन्नी डियाकोमिहालिस से हारे थे। विश्व रैंकिंग में 65 किलो वर्ग में शीर्ष पर काबिज बजरंग की नजरें सितंबर में कजाकिस्तान में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतकर ओलंपिक का टिकट कटाने पर हैं।

ब्रायन लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबई। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को  एक कार्यक्रम के दौरान बेचैनी की की शिकायत करने पर परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस पूर्व क्रिकेटर को क्यों भर्ती कराया गया, इस पर अस्पताल अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन उनकी हालत को लेकर उनके कुछ समय में बयान जारी करने की उम्मीद है। लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट में 52.89 की औसत से 11953 रन बनाए। वह टेस्ट पारी में 400 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

मेसी कोपा अमरीका के मैदानों से नाराज

पोर्टो एलेग्रे। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने ब्राजील में कोपा अमरीका फुटबाल टूर्नामेंट के लिए तैयार किए गए मैदानों की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए उसकी आलोचना की है। मेसी के अलावा मैदानों के खस्ता हाल की अधिकारियों ने भी शिकायत की है, जिसमें अर्जेंटीना के मैनेजर लियोनल स्कालोनी और उरूग्वे के स्ट्राइकर लुईस सुआरेज शामिल हैं। मेसी ने बताया, यहां के मैदानों की हालत बहुत खराब है।

 

 

You might also like