एनआर अस्पताल चांदपुर में चाइल्ड ओपीडी शुरू, लोग खुश

बिलासपुर—मेडिकल एवं चिकित्सीय जगत में अनेक नए आयाम स्थापित कर चुके एनआर मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल (चांदपुर) बिलासपुर में अब चाइल्ड ओपीडी भी शुरू हो गई है। अस्पताल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डा. सौरभ शर्मा ने ज्वाइन कर लिया है। शिशु रोग विशेषज्ञ डा. सौरभ शर्मा आर्म्ड फोर्स मेडिकल कालेज पुणे से पासआउट हैं व कई बड़े नामी अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह शिशुओं के हर छोटे-बड़े रोगों के माहिर हैं। इनके एनआर अस्पताल में ज्वाइन करने से मरीजों को काफी राहत मिलेगी व सरकारी अस्पतालों के झंझटों से भी छुटकारा मिलेगा। आमूमन सरकारी अस्पताल में लोग बच्चों के उपचार को लेकर रुख करते हैं, लेकिन दिनभर ओपीडी के बाहर भारी भीड़ होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बहरहाल अब मरीज एनआर अस्पताल में आकर भी अपने बच्चों का चैकअप करवा सकते हैं। उधर, डा. सौरभ शर्मा ने बच्चों के परिजनों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि ध्यान रखें कि आपका बच्चा दिनभर हाइड्रेटेड रहे, खेलकूद और आउटडोर गतिविधियों में व्यस्त रहने के दौरान बच्चे अकसर पानी पीना भूल जाते हैं और घंटों प्यासे रहते हैं। इसके लिए बच्चों के ऐसे विकल्प दें, जिससे उनके शरीर में पानी और इलेक्ट्रॉलाइट का संतुलन बना रहे। हालांकि पानी का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन इस मौसम में नारियल पानी, फलों के रस, स्ट्रिस फल और फलों की स्मूदीज अच्छा विकल्प हो सकते हैं। डा. सौरभ ने कहा कि गर्मियों में मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया का खतरा बढ़ जाता है। इसी तरह पीलिया, त्वचा रोगों और डायरिया की संभावना भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जरूरी है कि बच्चों को मच्छरों से सुरक्षित रखा जाए, बच्चों को पूरी बाजू के कपड़े पहनाएं और एंटी मॉस्क्यूटो जैल इस्तेमाल करें। वहीं, एनआर अस्पताल बिलासपुर के एमडी एवं गायनी रोग विशेषज्ञ डा. पंकज शर्मा ने बताया कि अस्पताल में बहुत ही कम दामों में विश्व स्तरीय मशीनों द्वारा शरीर की विभिन्न तरह की बीमारियों का बेहतरीन चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। बता दें कि ऑर्थो व न्यूरो सर्जरी के इलाज में एनआर मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल (चांदपुर) बिलासपुर बाकि अस्पतालों से आगे निकल गया है। एनआर अस्पताल हड्डियों के आपरेशन करने में अलग कीर्तिमान तैयार कर रहा है। यहां मरीजों को ऑर्थो व न्यूरो सर्जरी की सुविधा बेहद किफायती दरों पर दी जा रही है। बिलासपुर की आवाम को इन रोगों संबंधि उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़, शिमला, लुधियाना व दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है।

कूल्हे-कंधे-पांव-रीढ़ के हो रहे सफल आपरेशन

एनआर अस्पताल बिलासपुर के एमडी डा. पंकज शर्मा ने बताया कि हड्डी रोग विभाग में कूल्हे, कंधे, पांव या रीढ़ की हड्डी संबंधी सभी तरह के सफल आपरेशन अधिक संख्या में हो रहे हैं। सफल आपरेशन ने मरीजों का विश्वास बढ़ाया है, जिससे आपरेशन की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

जरूरत पर को इन नंबरों पर करें संपर्क

मरीज किसी भी तरह की जानकारी के लिए एनआर मल्टीस्पेशियलिटी  अस्पताल, चांदपुर के इन नंबरों 97365-14253, 98161-42532, 78071-61466 पर संपर्क कर सकते हैं।

You might also like