ओजस सेना में लेफ्टिनेंट

फतेहपुर के गबरू आईएमए देहरादून से पासआउट

राजा का तालाब – उपमंडल फतेहपुर के अंतर्गत राजा का तालाब के साथ लगती ग्राम पंचायत नेरना के ओजस मन्हास ने सेना लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन किया है। ओजस की तैनाती 72 कोर इंजीनियरिंग रेजिमेंट चंडीगढ़ में हुई है। ओजस मन्हास के पिता स्व. सुखपाल मन्हास अंग्रेजी के प्रवक्ता थे, परंतु दुर्भाग्यवश उनका फरवरी, 2018 में अचानक निधन हो गया। ओजस की माता नीरू ठाकुर राजकीय महाविद्यालय जवाली में हिंदी की प्रवक्ता हैं। ओजस मन्हास  ने अपनी प्राथमिक व आठवीं तक की शिक्षा डीएवी स्कूल रैहन से उत्तीर्ण की है। ओजल भारतीय सेना अकादमी देहरादून से पासआउट होकर लेफ्टिनेंट बने हैं।

शिमला की महक धवन नेवी के लिए सिलेक्ट

बिलासपुर – बिलासपुर नेवल यूनिट से ताल्लुक रखने वाली महक धवन शीघ्र ही भारतीय नौ सेना की वर्दी में नजर आएंगी। महक का चयन सब-लेफ्टिनेंट पद के लिए हुआ है। यह न सिर्फ बिलासपुर यूनिट, बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है। मूलतः प्रदेश की राजधानी शिमला की रहने वाली इस बेटी ने नेवी एसएसबी क्वालिफाई कर अपने हुनर का प्रदर्शन किया है। बहुत जल्द महक इंडियन नेवी अकादमी एझिमला केरल में अपना ट्रेनिंग अभियान शुरू करेंगी।

रछपाल असिस्टेंट कमांडेंट

हरिपुर – बनखंडी के रछपाल गुलेरिया आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट नियुक्त हुए हैं। रछपाल गुलेरिया के असिस्टेंट कमांडर बनने पर पिता शंकर गुलेरिया और माता आशा गुलेरिया सहित ग्राम पंचायत शेरलोहारा के ग्रामीण खुश हैं। रछपाल गुलेरिया 2004 में सीआरपीएफ में सिपाही के रूप में भर्ती हुए थे और 2011 में आईटीबीपी की खुली भर्ती में बतौर सब-इंस्पेक्टर भर्ती हुए।

You might also like