कल से बारिश और तूफान को रहें तैयार

शिमला —तपती राजधानी मेंं आज आसमान से राहत की फुहारें बरस सकती हैं। मौसम विभाग ने जिला शिमला में आज एक दो स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि मंगलवार से फिर जिला शिमला मेें विभाग ने बारिश व तूफान चलने  की चेतावनी जारी की है। विभाग द्वारा जारी चेतावनी के तहत जिला शिमला में 12 जून को भी उक्त क्रम जारी रहेगा। इसके पश्चात जिला शिमला में 15 जून तक मौसम खराब बना रहेगा। शिमला में रविवार को भी मौसम ने लोगों के खूब पसीने छुडाए। जिला के अधिकांश क्षेत्रों मंे दोपहर तक तेज धूप खिली रही, जिससे अधिकतम तापमान में फिर से उछाल आया है। शिमला का पारा 28 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया है। हालांकि शिमला में दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। मगर इसके बाबजूद शिमला में उमस भरी गर्मी जनता के पसीने छुडाते दिखी। शिमला में तापमान में उछाल आने से दिन के साथ रातों को भी गर्मी खूब सता रही है। शिमला का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के करीब चल रहा है, लेकिन आगामी दिनों के दौरान अगर जिला शिमला में बारिश होती है तो जनता को गर्मी से राहत मिल सकती है।

40 कि मी की रफ्तार से चलेगा तूफान

जिला शिमला मेंं दो दिनों के दौरान तूूफान चलेगा। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के तहत जिला में तूूफान की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा या इससे अधिक हो सकती है। इस दौरान जिला शिमला के कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है।

सैलानियों ने उठाया लुत्फ

शिमला में सैलानियों को खुशनुमा मौसम का लुत्फ उठाते हुए देखा गया। मैदानी इलाकांे से शिमला पहुंचे सैलानियों को शिमला का मौसम खूब लुभा रहा है। शहर के अधिकतर क्षेत्रों मेंं सैलानियों को सुहावने मौसम का लुत्फ उठाते हुुए देखा गया।

You might also like