क्योर-चौगान बाजार में हुड़दंग मचा रहे सैलानी

बैजनाथ । पैराग्लाइडिंग की लैंडिंग साइट क्योर व चौगान बाजार सैलानियों से पूरी तरह पैक हैं। रात के समय बेलगाम हो रहा है । बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक रात को शराब के नशे में हुड़दंग मचाने में भी कोई कसर नही छोड़ रहे हैं।  पुलिस व प्रशासन की तरफ  से कोई भी प्रबंध नहीं किए गए हैं। जिसका दिल जहां किया बीच सड़क में अपनी गाडि़यों को रोक कर हो हल्ला मचा रहे हैं । न दिन को न रात को कोई पुलिस कर्मी नजर आते हैं। वैसे भी जब से पैराग्लाइडिंग टेंडम उड़ानों का इजाफा हुआ है, पूरी बीड़ बिलिंग घाटी बेशटन कल्चर में रंगती जा रही है।

बिलिंग में कांग्रेस ने करवाया विकास

पूर्व विधायक किशोरी लाल का कहना है कि बिलिंग ओर राजगूंधा में कांग्रेस सरकार के समय में बहुत विकास हुआ है। आज जो सड़क का कार्य चल रहा है वह भी कांग्रेस की देन है। भाजपा के नेता तो वह भी नही संभाल पा रहे हैं। 

बिलिंग में पानी की सबसे बड़ी समस्या

बिलिंग घाटी में घूमने हेतु आए पर्यटक अनमोल का कहना है कि  इस घाटी का जितना नाम सुना था यह उससे भी खूबसूरत है। यहां पर पीने के पानी की बहुत कमी है। सरकार को इस बारे में अवश्य सोचना चाहिए। बीड़ में अपने परिवार संग घूमने पहुंचे सुभाष का कहना है कि घाटी खूवसूरत तो है, लेकिन पीने का पानी नही है। लोगों को प्यास बुझाने के लिए नीचे से  ही पानी लाना पड़ता है। अपूर्व का कहना है कि बीड बिलिंग खूबसूरत तो है, लेकिन सुविधाएं बहुत कम है। पानी की बहुत समस्या है खास कर गर्मी में पीने के पानी का यहां उचित प्रबंध किया जाए।

चंचल का कहना है कि नजारा तो यहां का बहुत सुंदर है, लेकिन पीने के पानी की बहुत बुरी हालत है। सरकार को अगर यह जगह ओर ज्यादा विकसित करनी हो तो पीने के पानी का सबसे पहले प्रबंध करना चाहिए।

You might also like