जोत की सफाई व्यापार मंडल खुद संभालेगा

चुवाड़ी—पर्यटन स्थल जोत की साफ-सफाई अब व्यापार मंडल जोत के हवाले है, जिसके चलते व्यापार मंडल अपने स्तर पर पगार देकर एक व्यक्ति की नियुक्ति करेगा। सोमवार को खंड विकास अधिकारी भटियात डा. बशीर खान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जोत पर्यटन स्थल पर नई व्यापार मडल कार्यकारीणी का गठन किया गया। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि 20 जून से पहले जोत पर्यटन स्थल पर जगह-जगह बिखरे कूड़ा  कर्कट इकट्ठा किया जाएगा। व्यापार मडल जोत ने उपायुक्त चंबा से एक दर्जन डस्टबिन की मांग की है, जो जोत के मैदान में लगाए जाएंगे। साथ ही टूरिज्म दारा निर्मित सार्वजनिक शौचालय की हालत सुधारने की मांग करते हुए पानी का कनेक्शन देने की मांग भी रखी। बैठक में  जोत पयॅटन स्थल के व्यापारी वगॅ ने हर माह अपना योगदान देने की बात कही और इसके लिए बैक खाता खोल कर राशि जमा करवाने का प्रस्ताव पारित किया गया।इस मौके पर पंचायत प्रधान सरदार सिह सहित अन्य मौजूद रहे।

जोत के ग्यारह दुकानदारों को नोटिस

पंचायत मलूडां ने 11 दुकानदारों को साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर नोटिस थमाए। पंचायत ने चेतावनी देते हुए साफ-सफाई दुरुस्त नहीं रखने पर 500 रुपए जुर्माना ठोंकने की हिदायत जारी की।

नई व्यापार मंडल कार्यकारिणी का गठन

जोत व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी का गठन खंड विकास अधिकारी भटियात डा. बशीर खान की अध्यक्षता में की गई। सर्वसम्मति से अध्यक्ष चमन लाल, सचिव बाबू राम, उपाध्यक्ष विरेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष चंद्रमणी, सहसचिव ओमप्रकाश को नियुक्त किया गया। इस मौके पर जोत के व्यापारी मौजूद रहे।

You might also like