ठियोग मार्केट में फड़ी पर रोक

नगर परिषद ने ठियोग बाजार में तहबाजारियों के बैठने पर लगाया प्रतिबंध

ठियोग -ठियोग नगर परिषद ने बाजार के अंदर बढ़ रही तहबाजारी को खत्म करने के लिए सख्त कारवाई करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय में हुई बैठक के दौरान र्स्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए नगर परिषद ने निर्णय लिया है कि प्रशासन की मदद से बुधवार से तहबाजारियों को बाजार से उठा लिया जाएगा और इनके लिए अस्थाई तौर पर जोहड़ी के पास बनी पार्किंग के ऊपर बैठने की जगह दी जाएगी। जबकि एनएच के किनारे से भी तहबाजारियों को उठाया जाएगा जिसमें रेहड़ी फड़ी वाले के अलावा अस्पताल के पास लोहार भी शामिल है। ठियोग नगर परिषद भंग होने के बाद बनी नई कार्यकारिणी की यह पहली बैठक थी जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष वंदना सूद ने की। जबकि इस अवसर पर नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष तहसीलदार ठियोग वेद प्रकाश भी विशेष रूप से मौजूद रहे। इनके अलावा बैठक में उपाध्यक्ष अनिल, पार्षद विवेक थापर, शीला वर्मा, शांता शर्मा, ललिता शर्मा, कमला शर्मा, मनोनीत पार्षद दिनेश शर्मा, संजय व जीवन चौधरी ने भाग लिया। बैठक हंगामेपूर्ण रही जिसमें शहर में सफाई व्यवस्था के अलावा विकास कार्य को सभी वार्डों में समान रूप से वितरित करना आदि जैसे मुददों पर कई पार्षदों की नोंकझोक भी हुई। पूर्व अध्यक्ष शांता शर्मा तथा पार्षद विवेक थापर के बीच बैठक में कुछ मुद्दों को लेकर कहासुनी भी हुई और शांता शर्मा ने सभी वार्डों में एक समान विकास कार्य के लिए धनराशि का आवंटन करने की बात रखी। बैठक में अक्तूबर महीने से लेकर अभी तक शहर में खर्च हुई धनराशि का ब्यौरा भी रखा गया और इसमें नगर परिषद की अध्यक्ष वंदना सूद ने बताया कि नगर परिषद द्वारा बनाए गए चिल्ड्रन पार्क पर 50 लाख में से 32 लाख खर्च कर दिए हैं जबकि इस पर अभी और कार्य होना बाकी है। जबकि इसके अलावा शहर में रास्तों को पक्का करना कई जगह बैंच लगाने की व्यवस्था करना जैसे कई विकास कार्य का ब्यौरा दिया गया। इनके अलावा पार्षदों ने अपने वार्ड की समस्याओं को भी बैठक में उठाया। जिसमें विवेक थापर ने रहीघाट से सुभाष चौक वाले रोड की दयनीय हालत में सुधार करने की मांग रखी। जबकि उन्हेांने रहीघाट में बने टायलेट की रिपेयर तथा एक कर्मचारी को तैनात करने की मांग बैठक में रखी। इनके अलावा कमला शर्मा ने भी प्रेमघाट तथा पैट्रोल पंप के पास बने टायलेट कर रिपेयर के अलावा इनमें सफाई कर्मचारी को तैनात करने का मुददा उठाया। बैठक में इसके अलावा अध्यक्ष वंदना सूद ने जानकारी देते हुए बताया कि ठियोग शहर में घर-द्वार कूड़ा उठाने की योजना को सफल बनाने के लिए इसके लिए दोबारा से टैंडर कर दिए गए हैं और एकाध में यह योजना फिर से शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर में सफाई को लेकर 15 कर्मचारी घर से कूड़ा उठाने के लिए लगाए जाएंगे जबकि 11 कर्मचारी बाहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा संभालेगे। नगर परिषद की बैठक में पिछले कई सालों से निर्माणाधीन सीवेरज की योजना को लेकर भी पार्षदों ने आईपीएच विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए इसे जल्द पूरा करने की बात कही।

पार्षदों से सहयोग की अपील की

नगर परिषद ठियोग की नई अध्यक्ष वंदना सूद की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में उन्होंने सभी पार्षदों से शहर के विकास को लेकर एकमत होकर सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि ठियोग शहर के सौदर्यकरण को लेकर हम सबको एकमत होना होगा। उन्होंने सभी वार्डों में समान विकास करवाने का आश्वासन भी पार्षदों को दिया।

हंगामा पूर्ण रही कमेटी की बैठक

नगर परिषद की बैठक हंगामे पूर्ण रही। इसमें पार्षद विवेक थापर व शांता शर्मा के बीच कहासुनी भी हुई जिस पर दूसरे पार्षदों अन्य अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामले का शांत किया गया। विवेक थापर ने पूर्व अध्यक्ष शांता शर्मा पर उनके कार्यकाल में वार्डों को समान धनराशी वितरित न करने का आरोप लगाया जिस पर हंगामा खड़ा हो गया।

 

You might also like