दिल्ली में फ्री सफर पर अरविंद केजरीवाल का विरोध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं और घर-घर जाकर जनता की परेशानियों का जायजा ले रहे हैं. इन्हीं सब के बीच केजरीवाल जब साउथ दिल्ली के लोगों का हाल लेने पहुंचे तो उन्हें अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा. फ्री मेट्रो के सवाल पर केजरीवाल का लोगों ने विरोध किया और एक महिला ने केजरीवाल की शर्ट तक पकड़ ली.

दूसरी तरफ बिजली और पानी की कीमत में कमी का गुणगान करने वाले अरविंद केजरीवाल को इन्हीं दो मुद्दों पर साउथ दिल्ली की जनता ने घेर लिया. साउथ दिल्ली के हुमायूंपुर में जनता की समस्या और महिलाओं के लिए फ्री सफर योजना के बारे में जनता की राय जानने पहुंचे केजरीवाल के सामने लोगों ने पानी ही नहीं बल्कि बिजली और गंदगी के मुद्दे पर भी सवाल खड़े किए. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलाके के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके इलाके में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा.

साथ ही इलाके में पिछले 1 महीने से 2 घंटे के लिए लग रहे बिजली के कट पर कार्रवाई करते हुए जल्दी ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश दिए. लोगों ने कहा कि पानी की समस्या इलाके में इस कदर है कि उनका जीना दूभर हो गया है. लोगों ने अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए सवाल किया और कहा कि पिछले 5 साल पहले जब आप पानी के मुद्दे पर जनता के बीच आए थे तब भी समस्या बरकरार थी और आज भी समस्या बरकरार है. इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इलाके में ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं और अगले दो से 3 दिनों में पानी की समस्या दूर हो जाएगी.

फ्री सेवा पर  केजरीवाल ने पूछे सवाल

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इलाके की महिलाओं से हाल ही में दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों के अंदर महिलाओ के फ्री सफर पर जन सम्पर्क भी करते नज़र आए. महिलाओं से अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि अगर महिलाओं के लिए फ्री मेट्रो में सफर करना सरकार की यह योजना महिलाओं के लिए फायदेमंद है या नहीं.

इस पर महिलाओं ने अच्छी प्रतिक्रिया दी. लेकिन मालवीय नगर इलाके में ही एक महिला ने केजरीवाल की शर्ट पर हाथ डाल दिया.

You might also like