बारिश के साथ गिरे ओले

गर्मी से मिली हल्की राहत; आज फिर से होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

शिमला -जिला शिमला मंे बुधवार को फिर से बारिश रिकॉर्ड की गई। हालांकि कुछ देर की बूंदाबांदी के पश्चात शिमला में मौसम साफ बना रहा, मगर सुबह के समय हुई बारिश से राजधानी शिमला में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। बारिश से शिमला के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई है। तापमान में गिरावट के बाद शिमला का मौसम फिर से सुुहावना हो गया है। राजधानी शिमला में सुबह साढे दस बजे के करीब बारिश शुरू हुई। करीब 15 से 20 मिनट तक हुई बारिश के दौरान शिमला मंे हल्की ओलावृष्टि भी रिकॉर्ड की गई। शहर के साथ-साथ ऊपरी शिमला में भी कई स्थानों पर बारिश आंकी गई है। ऊपरी शिमला के कुमारसैन, नारकंडा, कोटखाई में भी हल्की बारिश आंकी गई।

आज भी बारिश के ही आसार

जिला शिमला के कुछ स्थानों पर आज भी बारिश होगी। मौसम विभाग ने जिला शिमला के कुछ स्थानों पर गुरुवार को भी बारिश होने की संभावना जताई हैै। जिला शिमला में 14 जून को मौसम साफ बना रहेगा, जबकि जिला में 15 से 18 जून तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान विभाग ने कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

शिमला मेें रिकॉर्डतोड़ तापमान दर्ज

शिमला में जनता को प्रचंड़ गर्मी की मार झेलनी पड़ रही थी। शिमला मंे बीते सोमवार को अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो बीते चार साल के दौरान रिकॉर्ड तोड़ आंका गया है। इससे पहले शिमला मंे साल 2014 के दौरान 30 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया था।

You might also like