बेस्ट परफार्मेंस का रिवार्ड ओहदा नहीं

टीएमसी —हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों में भाजपा के सांसदों को बढ़त दिलाने वाले विधायकों का इनाम केवल मंत्री पद अथवा अन्य अहम ओहदे देना ही नहीं है। लोकसभा चुनावों में बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले ऐसे विधायकों को इनाम के तौर पर उनके विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को और अधिक बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक रहा है तथा प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में रिकॉर्ड बना है। इस रिकॉर्ड जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जाता है। रविवार को डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा के सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित कनेक्सज-2019 कार्यक्रम के समापन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों में इस बार बेहतर प्रतिस्पर्धा हुई। इन चुनावों में जहां भाजपा को कहीं भी बढ़त नहीं मिली थी, वहां भी इस बार भाजपा को रिकॉर्ड बढ़त मिली है। बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले विधायकों को इनाम देने के लिए कोई ओहदा ही माध्यम नहीं है। विधायकों ने जो काम किया है, उसे देखते हुए उनके क्षेत्र में विकास के क्या-क्या काम किए जा सकते हैं और उन्हें कैसे अमलीजामा पहनाया जा सकता है, यह देखा जाएगा। प्रदेश में भाजपा सरकार के साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में और अधिक विकास कार्य करवाए जाएंगे। मंत्रिमंडल में खाली दो पद भरने के लिए भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा और इसके बारे जानकारी दे दी जाएगी।

एक साल के अंदर देंगे नए डाक्टर

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में छह मेडिकल कालेज हैं। प्रदेश में परिस्थितियां कुछ इस तरह की हैं कि एमसीआई की टीम के  दौरे के चलते चिकित्सकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजना पड़ता है। प्रदेश सरकार प्रयासरत है और एक साल के भीतर चिकित्सकों के रिक्त पदों तथा इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

मकलोडगंज में दुरुस्त होगी पार्किंग

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐलान किया कि मकलोडगंज में पार्किंग समस्या को लेकर जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए जाएंगे। पर्यटकों को पेश आ रही समस्या के मद्देनजर जल्द समस्या सुलझाई जाएगी। हिमकेयर स्वास्थ्य योजना में प्रारंभिक तौर पर कुछ समस्याएं पेश आ रही हैं, जिन्हें जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।

You might also like