मंडी में तीन ने लगाया फंदा

पटड़ीघाट  —उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत गैहरा के शैलग गांव में एक 23 वर्षीय विवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। विवाहिता 23 वर्षीय रीतिका का शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला है। मृतका का पति सुमन कुमार रविवार शाम को जब काम से वापिस लोटा और अपने कमरे में पहुंचा तो उसकी पत्नी पंखे से लटकी हुई थी। इसके बाद पति ने शोर मचा कर अन्य लोगों को भी बुलाया और पत्नी को फंदे से नीचे उतारा, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद इस मामले में पुलिस को सूचित किया गया। जिस पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है और मामला दर्ज कर जांच कार्य शुरू कर दिया गया है। हालाकि इस मामले में मृतका के मायके वालों या अन्य किसी ने सुसराल पक्ष में पर किसी तरह के आरोप नहीं लगाए हैं। खबर की पुष्टि डीएसपी सरकाघाट चंद्र पाल सिंह ने की है।

अवाहदेवी—उपमंडल सरकाघाट की चोलथरा पंचायत के साथ लगते कांगो का गलू नामक स्थान पर 28 वर्षीय  सुमना  देवी पत्नी मंजीत सिंह ने सोमवार दोपहर पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। मृतका अपने पीछे एक आठ साल की बेटी और करीब पांच वर्ष के बेटे को छोड़ गई है। मृतका का पति टेंट हाउस में कार्य करता है। पुलिस  द्वारा मायके पक्ष से लिए बयान के मुताबिक मृतका  सुमना देवी ने सोमवार सुबह करीब नौ बजे अपने मायके पक्ष को फोन कर अपनी मां व अपने भाई को अपने घर बुलाया था। दोपहर में जब उनका भाई घर पहुंचा व दरवाजा खोल कर देखा वह हैरान रह गया मृतका सुमना देवी पंखे से लटकी हुई थी। शोर मचाने पर मृतका के सास -ससुर जो घर की ऊपरी मंजिल में थे व आसपास के लोग एकत्रित हो गए।

पद्धर—उपमंडल  पद्धर की ग्राम पंचायत पाली के कुलांदर गांव में 29 वर्षीय विवाहिता ने फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर दी। महिला के पेट में छह माह का गर्भ भी था। मामले में पुलिस ने पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है। पद्धर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी पद्धर मदनकांत शर्मा ने स्वयं स्पॉट विजिट कर साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार पति और सास की प्रताड़ना से परेशान 29 वर्षीय विवाहिता सुनीता देवी पत्नी संजीव कुमार ने रविवार देर शाम को कमरे में फंदा लगा लिया। घटना के बाद परिजनों द्वारा मामले की जानकारी मृतका के मायके वालों को दी गई व पद्धर पुलिस को भी सूचित किया गया। रात्रि को पुलिस दल मौके पर रवाना हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतका के पिता राजिंदर कुमार की शिकायत पर आईपीसी 306 के तहत पति और सास के खिलाफ बेटी को प्रताडि़त करने का मामला दर्ज किया है।

You might also like