वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना

चोटिल धवन की जगह लेने ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंडविकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के बैकअप के तौर पर इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि उन्हें चोटिल ओपनर शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। हालांकि धवन चोट से उबर रहे हैं और अभी भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे। वर्ल्ड कप के लिए टीम चुने जाने से पहले पंत को टीम इंडिया के अंतिम 15 में शामिल होने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चयनकर्ताओं ने वरीयता दी। सूत्रों की मानें तो धवन के चोटिल होने के बाद पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

स्टैंडबाय के तौर पर जाएंगे 
सूत्रों ने बताया कि ऋषभ को बैकअप के तौर पर इंग्लैंड बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘ऋषभ पंत को स्टैंडबाय के तौर पर पहले ही बुलाया जा रहा है, ताकि वह परिस्थितियों के मुताबिक ढल सकें। यदि धवन फिट नहीं हो पाते हैं तो हम आईसीसी के समक्ष इस बात को रखेंगे और स्वीकृति मिलने पर ऋषभ को तुरंत टीम में शामिल कर लिया जाएगा।’ 

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में धवन चोटिल 
वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पिछले मैच में धवन को तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इस मैच में धवन ने शतक ठोक ऑस्ट्रेलिया पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

You might also like