वीकेंड पर मस्ती करने पहुंचे पर्यटक

शिमला —हिल्सक्वीन मेंं वीकेंड पर होटल सैलानियों से जैम-पैक रहे। वीकेंड पर शिमला के होटलों मे आक्यूपेंसी सौ फीसदी रिकार्ड की गई। प्रचंड गर्मी की मार से बचने के लिए सैलानियांे ने पहाड़ों का रुख कर दिया है, जिससे शिमला के होटलों के साथ-साथ होमस्टे भी सैलानियों से भरे रहे। शिमला मे भारी संख्या में सैलानियों के उमड़ने से पर्यटन कारोबार चरम पर चल रहा है। भारी संख्या मेंं सैलानियों के यहां पहंुचने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरों पर खूब रौनक है। होटलों में एडवांस बुकिंग को देखते हुए अगामी दिनों के दौरान भी शिमला मंे काफी संख्या में सैलानियों की पहंुचने की उम्मीदें लगाई जा रही हैं। राजधानी शिमला में वीकेंड सेलिब्रेशन के लिए काफी तादाद में सैलानी पहंुचे हंै। सैलानियों के उमड़ने से शहर के रिज, माल रोड पर सैलानियों की काफी चहल-पहल रही। इसके अलावा शहर के अन्य स्थलों पर भी सैलानियों की भारी तादाद आंकी गई है। शिमला के साथ-साथ ऊपरी शिमला के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर भी काफी संख्या में सैलानियों के पहुंचने की सूचना है। ऊपरी शिमला के होटलों में भी ओक्यूपंेसी सौ फीसदी रिकार्ड की गई है। होटल ऐसोसिएशन शिमला के अध्यक्ष सजंय सूद ने बताया कि वीकेंड पर शिमला के होटलों में आक्यूपेंसी सौ फीसदी रही है। शिमला में छुट्टियां बीताने के लिए अभी भी सेलानी एडवांस बकिंग करवा रहे हंै।

बीते वीकेंड पर सौ फीसदी रही थी आक्यूपेंसी

शिमला के होटलों में बीते वीकेंड पर भी होटलों में आक्यूपेंसी सौ फीसदी रिकार्ड की गईर् थी। ऐसे में मौजूदा वीकेंड पर आक्यूपेंसी फिर से रिकॉर्ड की गई है। जो बीते कुछ सालों के दौरान सैलानियों की आमद रिकॉर्ड तोड आंकी जा रही है।

ठंडी हवाओं के साथ घिरते रहे बादल

शिमला में वीकेंड पर मौसम सुहावना बना रहा। शहर में हल्की ठंडी हवाओं के साथ आसमान के बादल भी घिरते रहे, जिससे तापमान में हल्की गिरावट भी आई हैै। तापमान मे गिरावट आने से शहर में मौसम सुहावना बना रहा, जो बाहरी राज्यों से वीकेंड पर शिमला पहंुचे सैलानियों के आकर्षण का केंद्र्र बना रहा। सैलानियों को ठंडी हवाओं में सैर स्पाटे का आन्नद उठाते हुए देखा गया।

You might also like