साल में बनेगा करसोग बस अड्डा

वन मंत्री गोविंद्र ठाकुर के निर्देश; काम में लाई जाए तेजी, भूमि पूजन किया

करसोग –लगभग तीन करोड़ रुपए से निर्माण होने वाला आधुनिक बस अड्डा करसोग एक साल के भीतर बन कर तैयार होगा। इसको लेकर युद्ध स्तर पर कार्य करने के लिए दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। ये उद्गार प्रदेश के वन एवं प्रधानमंत्री गोविंद ठाकुर ने मंगलवार को विधायक हीरालाल सहित सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में निर्माण स्थल पर भूमि पूजन करते हुए व्यक्त किया। इस मौके पर सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता व आम लोगों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि करसोग के सनारली में आधुनिक वर्कशॉप परिवहन निगम की तैयार हो इसको लेकर भी योजना बन चुकी है, विपरीत स्थितियों में वर्कशॉप के माध्यम से जो भी परिवहन निगम के कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं उनको भी अच्छी सुविधाएं मिलें व यात्री बसों की मरम्मत को लेकर कार्य तेजी से चल सके इसको लेकर भी वर्कशाप में आधुनिक सुविधाएं स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि करसोग क्षेत्र में अभी तक परिवहन निगम की बसों को ग्रामीण क्षेत्रों में लोकल भेजने के लिए जो डीजल की व्यवस्था शिमला से की जाती है वह अब करसोग में ही वर्कशाप से उपलब्ध करवाई जाएगी। इसको लेकर भी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं, ताकि सुविधा के साथ साथ है फजूल का आने वाला खर्च भी बचाया जा सके। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों को अच्छी यात्रा सुविधाएं देने के लिए 200 नई बसों की खरीद बहुत जल्द करने वाली है तथा उसके बाद करसोग परिवहन डिपो में भी मांग के अनुसार नई बसें भेजी जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द चालक परिचालकों की भर्ती हो रही है उसमें भी करसोग डीपू के नाम हर संभव सुविधा जनता के लिए समर्पित की जाएगी। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि जिला मंडी के दूरदराज विधानसभा करसोग में परिवहन निगम के माध्यम से अच्छी यात्रा सुविधाएं व हर संभव विकास कार्य करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दिशानिर्देश दिए गए हुए हैं।  उन्होंने इस मौके पर लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत भाजपा को दिए जाने पर सभी लोगों का आभार भी जताया।

 जमीन दो, स्टेडियम बनाऊंगा

आप सभी आपसी तालमेल की मिसाल रखते हुए जमीन उपलब्ध करवाओ, इंडोर खेल स्टेडियम को निर्माण करने के लिए सरकार खुले मन से पैसा प्रदान करेगी। यह बात प्रदेश के वन परिवहन एवं युवा सेवाएं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर में विधायक हीरालाल द्वारा इनडोर खेल स्टेडियम निर्माण करने की रखी गई मांग पर सरकार की ओर से बोलते हुए  कहीं। करसोग विधानसभा में जो इनडोर खेल स्टेडियम निर्माण करने की मांग विधायक हीरालाल द्वारा रखी गई है उसे सरकार पूरा करने के लिए अपनी स्वीकृकृति देती है परंतु इसी के साथ है क्षेत्र के लोगों की जिम्मेदारी है कि वह जल्द से जल्द इनडोर खेल स्टेडियम के लिए जरूरत के अनुसार भूमि उपलब्ध करवाएं ताकि इस मांग को भी जल्द से जल्द रूप दिया जा सके। परिवहन मंत्री की इस घोषणा का स्वागत सैकड़ों लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से किया।

संभावनाएं तलाशने को कहा

जिला मंडी के दूरदराज विधानसभा करसोग से चंडीगढ़ तक रात्रि बस सेवा अवश्य चलेगी जिसके लिए परिवहन निगम के अधिकारियों को संभावनाएं तलाश करने के दिशा निर्देश मौके पर ही परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने दे दिए। परिवहन मंत्री ने कहा कि करसोग से चंडीगढ़ तक रात्रि बस सेवा सभी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बहुत जल्द शुरू की जाएगी, ताकि इस क्षेत्र के लोग उपचार करवाने के लिए समय पर पीजीआई पहंुच सके, व्यापारी अपनी खरीदारी के लिए निर्धारित स्थानों पर पहुंच सकें, पूरा दिन कार्य करने के उपरांत रात्रि को चंडीगढ़ से करसोग वाली बस में लौट सकें।

महिला मंडलों ने की मुलाकात

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से करसोग क्षेत्र के कुछ महिला मंडलों व स्वयं सहायता समूह की सदस्यों ने भी मुलाकात की तथा उनके सामने चलारू से बनाए गए बैग, पर्स, शो-पीस व अन्य उत्पादों की जानकारी रखी, जिस पर जनसभा के दौरान वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि करसोग के कुछ महिला मंडलों द्वारा चीड़ के पेड़ों से गिरने वाले चलारू से अनेकों उत्पाद बनाने की मिसाल रखी है जो आगामी दिनों में निश्चित तौर पर सरकार के माध्यम से पर्यटन विभाग की ओर से महिला मंडलों के उत्पाद बिक्री किए जा सकें इसका प्रयास किया जाएगा। उन्होंने करसोग दौरे के दौरान सभी लोगों से आग्रह किया कि वे जंगलों को बचाने के लिए अपना हर संभव सहयोग निरंतर दे।

You might also like