हजारों भक्तों को मिलेगा सिक्कों का प्रसाद

Jun 24th, 2019 12:05 am

सोलन—मां शूलिनी सेवा समिति बीते दो वर्षों से एक अनूठी पहल निभा रहा है। राज्य स्तरीय शूलिनी मेला के दौरान मां शूलिनी सेवा समिति प्रसाद के रूप में मां शूलिनी के सिक्के वितरित करता है। इस बार भी समिति की ओर से करीब 20 से 25 हजार सिक्के प्रसाद के रूप में भक्तों को वितरित किए जाएंगे। समिति के उपप्रधान राहुल अरोड़ा ने बताया कि गत वर्ष शुरू की गई इस मुहिम के तहत भक्तों को मां शूलिनी के करीब 15 हजार सिक्के प्रसादरूप वितरित किए गए थे। उन्होंने कहा कि दूसरे वर्ष इस परंपरा को आगे बढ़ाया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी व समिति की कोशिश रहेगी कि मां शूलिनी के आशीर्वाद से वह हर वर्ष यह कार्य करें। अरोड़ा ने बतायाा कि शूलिनी मेला के तीसरे एवं अंतिम दिन मां शूलिनी के सिक्के गंज बाजार सोलन स्थित शूलिनी पीठम मंदिर से दिए जा रहे हैं। इस साल इन सिक्कों के वितरण की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल को मां शूलिनी का सिक्का भेंट कर की गई। इस मौके पर अंकुर ओबराय, गौरव गुप्ता, गौरव कपूर, रचित साहनी, इंद्र मोहन सूरी, आयुष अग्रवाल, साहिल गुप्ता, आशीष शर्मा व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

   सुबह                          रात्रि

  9:15                         9:15

  9:45                       10:00

  11:15                       10:30

  12:13                       11:30

सुर्खियां

 राज्य स्तरीय शूलिनी मेला धूमधाम से संपन्न

 सलोगड़ा में गिरा टिप्पर, चालक की मौत

 परवाणू के नालांे से साफ की गंदगी

 शूलिनी मेला में टूटी कई वर्षों पुरानी परंपरा, नहीं पहुंचे सीएम

 लहसुन की सफेदी से लाल हुए किसानों के चेहरें

  बीबीएन में होटलों-ढाबों से छुड़ाए आठ बाल मजदूर

 वन रक्षक के निलंबन पर कर्मचारी हुए लामबंद

 अस्पतालों में हुई दो घंटे की हड़ताल से मरीज हुए परेशान

रेलवे की समयसारिणी

कालका से शिमला

हिमालयन क्वीन 12:10, पैसेंजर 4:00, लग्जरी एसी 5:10, शिवालिक डिलक्स 5:30, एक्सप्रेस 6:00, कालका-शिमला

 स्पेशल 7:00

शिमला से कालका

हिमालयन क्वीन 10:30, पैसेंजर 2:25, लग्जरी एसी 4:25, शिवालिक डिलक्स 5:40, एक्सप्रेस 6:25, कालका-शिमला

स्पेशल 3:50,

बालीवुडु में आवाज का जादू बिखेरेंगे हंसराज रघुवंशी

अपनी मखमली आवाज का जादू बिखेर चुके हंसराज रघुवंशी अब बालीवुड में भी दिखाई देंगे। शूलिनी मेला में अपना कार्यक्रम देने पहुंचे इस कलाकार ने इस बात का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि उनका यह पहला प्रशासनिक कार्यक्रम है। पहला कार्यक्रम होने के चलते हंसराज रघुवंशी काफी उत्साहित दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि अभी तक वह मध्य प्रदेश, दिल्ली, यूपी और हिमाचल में कई प्रोग्राम किए है लेकिन प्रसासनिक प्रोग्राम में पहली बार गाने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि वह महादेव बाबा के भक्त है और उन्हीं के आशीर्वाद से सभी कार्य कर रहे हैं। गाना गाने का बचपन से शौक था और स्कूल से गाना गाने का सफर शुरू हुआ है। वर्ष 2016 को पहला सांग बाबा जी आया जहां से एक नया मोड़ आ गया और आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं। हंसराज ने कहा कि युवा फैन्स कि वजह से ही उनका वजूद है । फैन्स की वजह से उनके सभी गाने को इतनी तव्वजो मिल रही है। उन्होंने कहा कि बड़े-बुजुर्ग भी अपना आशीर्वाद दे तो एक बड़े मुकाम को हासिल कर सकते हैं। इस दौरान युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि वह धार्मिक संस्कृति के प्रति सच्ची आस्था व श्रद्धा रखे, क्योंकि जब भगवान साथ होंगे तो हर कार्य बेहतर होगा।

 भंडारों का शहर..

तीन दिन तक चलने वाले राज्य स्तरीय शूलिनी मेला के दौरान सोलन शहर भंडारों का शहर बन जाता है। शहर का ऐसा कोई कोना नहीं होता, जहां भंडारे न लगे हो। दिन हो रात शहरवासी लोगों की सेवा में जुटे रहते है। इस मां शूलिनी के प्रति श्रद्धा ही कहेंगे कि यहां जो भी आता है उसे खाने पीने की कोई टेंशन नहीं रहती। पूरे तीन दिन लाखों लोग भंडारा का प्रसाद ग्रहण करते हैं।

जेबकतरों की मौज..

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय शूलिनी मेला में जेबकतरों ने भी खूब हाथ की सफाई की। कई लोगांे की जेबे कटी तो कई लोगों के पर्स एवं मोबाइल आदि गायब हो गए। इनमें से अनेक पुलिस के हत्थे भी चढ़े। जिनकी बाद में अच्छी खासी क्लास भी ली गई। जेबकतरों में महिलाएं भी शामिल रहीं।

बंजार बस हादसे से लें नसीहत

संगड़ाह-पुलिस थाना संगड़ाह में रविवार को क्षेत्र के निजी बस आपरेटरों तथा वाहन चालकों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। थाना प्रभारी जीत राम द्वारा मौजूद निजी बस आपरेटरों तथा अन्य चालकों से वाहन अधिनियम की अनुपालना करने तथा ओवरलोडिंग रोकने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि वाहन अधिनियम की अवहेलना करने तथा ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुल्लू के बंजार में हुए बस हादसे में 45 लोगों की जान जाने के बाद सरकारी निर्देशानुसार पुलिस द्वारा इलाके में वाहन अधिनियम की अवहेलना करने वाले चालकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। थाना प्रभारी एवं रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष जीत राम ने बताया कि बैठक में मौजूद बस आपरेटरों व चालकों ने हादसे रोकने व यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का भरोसा दिया। बैठक के बाद बस अड्डा बाजार में भी थाना प्रभारी द्वारा निजी बस चालकों से वाहन अधिनियम की अनुपालना करने की अपील की गई। गौरतलब है कि गत साढ़े छह साल में पुलिस थाना संगड़ाह के अंतर्गत आने वाली सड़कों पर वाहन हादसों में कुल 123 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें से 56 चार निजी बस दुर्घटनाओं में मारे गए हैं।a

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल कैबिनेट के विस्तार और विभागों के आबंटन से आप संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz