‘हिमाचल की आवाज’ ग्रैंड फिनाले का शानदार आगाज

सीएमडी भानु धमीजा-प्रधान संपादक अनिल सोनी, डीसी राकेश प्रजापति ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

धर्मशाला –‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट ‘हिमाचल की आवाज-2019’ के ग्रैंड फिनाले का शुक्रवार को पीजी कॉलेज धर्मशाला के ऑडिटोरियम में शानदार आगाज हुआ। ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानु धमीजा, प्रधान संपादक अनिल सोनी, विशेष अतिथि उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, निर्णायक मंडल में शामिल प्रो. परमंहस आहूजा, संगीतज्ञ डा. मदन झाल्टा, प्रसिद्ध हिमाचली गायक व सेलिब्रिटी जज हंसराज रघुवंशी ‘बाबाजी’ सहित विशेष अतिथियों ने मां सरस्वती की आराधना के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। धर्मशाला कालेज का त्रिगर्त सभागार प्रदेश भर से चुने हुए 27 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों से झूम उठा। दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट में सुरों का महासंग्राम शुक्रवार शाम से लेकर देर रात तक चलता रहा। ‘हिमाचल की आवाज सीजन-सात’ के जूनियर और सीनियर वर्ग में विजेता बनने के लिए पीजी कॉलेज धर्मशाला के दर्शकों से खचाखच भरे सभागार में सुरों की अग्निपरीक्षा हुई। प्रदेश भर से ग्रैंड फिनाले के लिए चुने गए 27 प्रतिभागियों ने सुर-संगीत के महासंग्राम में अपनी आवाज का जौहर दिखाया। 27 प्रतिभागियों, जिनमें 16 सीनियर और 11 जूनियर वर्ग में शामिल थे, ने अपनी कला का प्रदर्शन कर निर्णायक मंडल को ्रप्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हुनर परखने के लिए धर्मशाला पहुंचे डमरू वाले बाबा नाम से मशहूर हुए हिमाचली गायक हंसराज रघुवंशी भी हुनर देखकर आश्चर्यचकित हो गए। प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों ने हिमाचली लोकगीत, पुराने हिंदी गीत और नए बालीवुड गीतों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर निर्णायक मंडल और मौजूद दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। प्रतिभागियों ने सुर और संगीत का तालमेल दिखाकर निर्णायक मंडल को फैसले के लिए अधिक कसरत करने को  विवश कर दिया।

प्रतिभागियों ने विभिन्न राउंडों में दिखाया हुनर

‘हिमाचल की आवाज’ बनने के लिए जूनियर वर्ग में अंडर-11 के नौ और सीनियर वर्ग के 16 प्रतिभागियों ने जीत के लिए विभिन्न राउंड में परीक्षा दी। इसमें हिमाचली लोक गीत, बालीवुड फिल्मों के पुराने और नए गीतों की प्रस्तुतियां देकर प्रतिभा दिखाई गई। खबर लिखे जाने तक टाइटल के लिए सुरों का महासंग्राम जारी था।

 सेलिब्रिटी जज हंसराज का भव्य स्वागत

‘हिमाचल की आवाज सीजन-सात’ के सेलिब्रिटी जज के रूप में धर्मशाला पहुंचे प्रसिद्ध हिमाचली गायक हंसराज रघुवंशी ‘बाबाजी’ का भव्य स्वागत किया गया। रघुवंशी के ऑडिटोरियम पहुंचने पर समाचार संपादक संजय अवस्थी, ब्यूरो प्रभारी धर्मशाला पवन कुमार शर्मा सहित ‘दिव्य हिमाचल टीम’ ने उनका स्वागत किया।

You might also like