हिमोत्कर्ष गर्ल्ज कालेज में दाखिले 16 से

ऊना –एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटलाखुर्द में दखिला प्रक्रिया 16 जून से शुरू होगी। बीए, अंडर ग्रेजुएट कक्षाओं में कोई भी इच्छुक विद्यार्थी कालेज परिसर पहुंचकर दाखिला ले सकते हैं। इसके अलावा फैशन डिजाइनिंग (हॉबी क्लास, एक साल के कोर्स) में भी छात्राएं प्रवेश हासिल कर सकती हैं। कालेज में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी को तमाम औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। कालेज में पहुंचकर छात्राएं प्रोस्पेक्टस प्राप्त कर सकती हैं। कालेज प्राचार्य डा. किशोर कुमार ने बताया कि कालेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला भर में एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय केवल मात्र एक विद्यालय है। यहां पर शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं  विद्यार्थियों को अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं। छात्राओं को जहां ट्यूशन फ्री शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। वहीं, छात्राओं को होस्टल सुविधा भी मुहैया करवाई जा रही है, ताकि दूरदराज के क्षेत्रों के आने वाली छात्राओं को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि कालेज में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्राओं से केवल मात्र सरकार के नियमानुसार नोमिनल फंड चार्ज किए जा रहे हैं। 80 फीसदी अंक अर्जित करने वाली छात्राओं से कोई भी फंड नहीं लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कालेज में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए बेहतर स्टाफ की तैनाती की गई है। वहीं, कालेज बेहतर लाइब्रेरी, मल्टीपर्पज हॉल, निःशुल्क होस्टल फेसिलिटी, आउटडोर एंड इंडोर स्पोर्ट्स फेसिलिटी, स्मार्ट क्लास रूम, छात्रवृत्ति सुविधा, आधुनिक सुविधाओं से लैस कम्प्यूटर लैब सहित अन्य सुविधाएं विद्यार्थियों को मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कालेज में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाना ही संस्थान का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कालेज में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन किया जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि निर्धारित समय पर पहुंचकर दाखिला लें।

कालेज में जल्द नए कोर्स होंगे शुरू

एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटलाखुर्द में जल्द ही नए कोर्स भी शुरू होंगे। कालेज प्रशासन की ओर से बीबीए, बीसीए, पीजीडीसीए व बीकॉम कोर्स शुरू करने के लिए आवेदन किया गया है। जल्द ही छात्राओं को कालेज में यह कोर्स करने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए बाकायदा विश्वविद्याय की टीम कालेज में पहुंचकर निरीक्षण भी कर चुकी है।

मेधावी छात्राओं को छात्रवृत्ति सुविधा

एलजेएन हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटलाखुर्द में शिक्षा ग्रहण करने वाली मेधावी छात्राओं और शहीदों की बेटियों को छात्रवृत्ति सुविधा मुहैया भी मिलेगी। 80 फीसदी से अधिक अंक अर्जित करने वाली छात्राओं को ही इस सुविधा का लाभ मिल पाएगा।

 

You might also like