अनंतनाग में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद

By: Jun 13th, 2019 12:10 am

आतंकियों ने गोलियां बरसाने के साथ ग्रेनेड भी फेंके, जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक आतंकी मारा

अनंतनाग – अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में बुधवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने यहां की एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की एक पैट्रोल पार्टी को निशाना बनाया। हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए, जबकि कई जख्मी बताए जा रहे हैं। घायलों  में जम्मू और कश्मीर पुलिस के एक इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम दो आतंकियों ने केपी रोड पर सीआरपीएफ के काफिले पर ऑटोमेटिक रायफलों से अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और फिर ग्रेनेड फेंके। जवाब कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया। खबर लिखे जाने तक गोलीबारी जारी थी। अनंतनाग पुलिस स्टेशन के एसएचओ अरशद अहमद भी हमले में घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर शिफ्ट किया गया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी के दौरान एक स्थानीय लड़की घायल हो गई, जिसकी बाद में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में हमला हुआ है, वहां अक्सर लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी मिलकर गश्त करती है। अनंतनाग में फिलहाल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

अल उमर मुजाहिदीन ने ली जिम्मेदारी

अल उमर मुजाहिदीन नाम के आंतकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस आतंकी संगठन ने कहा है कि मुश्ताक जरगर उसका सरगना है। बताया जा रहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान वह भी निशाने पर था।

1999 के कंधार कांड में छोड़ा था सरगना

आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन का सरगना मुश्ताक जरगर वही शख्स है, जिसे 1999 में विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों को छोड़ने के बदले भारत सरकार ने रिहा किया था। उसके साथ मसूद अजहर और शेख उमर को भी छोड़ा गया था।

सोपोर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराया एक दहशतगर्द

श्रीनगर – बारामूला जिला के सोपोर में सुरक्षा बलों के मुठभेड़ में एक आतंकवादी मार गिराया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर 22-राष्ट्रीय रायफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ के जवानों ने मंगलवार रात को कोसोपोर के वदुरा पायीन में संयुक्त तलाश अभियान चलाया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में मंगलवार देर रात आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App