आखिर ओल्ड बस स्टैंड के पास क्यों है वाटर एटीएम

By: Jun 17th, 2019 12:05 am

शिमला—राजधानी शिमला के ओल्ड बस स्टैंड पर स्थित वाटर एटीएम में  लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में लोगों को  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि प्रशासन द्वारा बस स्टैंड में यह वाटर एटीएम लगाया गया है लेकिन इसे लगाने के बाद प्रशासन इसकी कोई सुध नहीं ले रहा है। न ही इस वाटर एटीएम की साफ सफाई का कोई उचित प्रावधान है। इस एटीएम के  आस पास भी गंदगी का ढेर लगा है, जिससे आसपास के लोगों को आने जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इन दिनों गर्मी  अधिक होने के कारण पीने के पानी की डिमांड अधिक रहती है, लेकिन इस वाटर एटीएम से जरूरतमंद लोगों को किसी तरह की कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। शिमला शहर में इन दिनों काफी संख्या में बाहरी राज्यों से सैलानी भी पहुंच रहे हंै। उन्हें भी ओल्ड बस स्टैंड में पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। हालांकि बस स्टैंड के एक ओर पीने के पानी के लिए प्रशासन द्वारा नलों की सुविधा भी दी गई है, लेकिन उन नलों के आसपास साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं है। इन नलों में अधिकतर बंदर पानी पीते नजर आते हैं। ऐसे में साफ जाहिर होता है कि इस तरह से लोगों के स्वास्थ्य पर इस पानी का क्या प्रभाव पड़ेगा। ‘दिव्य हिमाचन’ ने  जाना कि लोगों को बस स्टैंड में पानी की कमी से किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वाटर एटीएम को जल्द दुरस्त करने की मांग

दुकानदार राजेश कुमार ने बताया कि इस वाटर एटीएम को बस स्टैंड में लगाने से लोगों को किसी तरह से कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा इसे यहां पर लगा तो दिया गया है, लेकिन इससे लोगों को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस वाटर एटीएम को दुरुस्त किया जाए।

वाटर एटीएम को लोगों के इस्तेमाल में लाएं

हरीश कुमार ने बताया कि पुराने बस स्टैंड में लोगों को पीने के लिए पानी की सुविधा नहीं है। मजबूरन लोगों को पीने के लिए पानी दुकानों से खरीदना पड़ रहा है। जब प्रशासन ने लोगों को पानी की उपलब्ध करवाने के लिए यह वाटर एटीएम लगाया है तो उससे लोगों को उचित सुविधा भी जानी चाहिए।

वाटर एटीएम को सुचारू रूप से चलाएं

नवीन कुमार ने बताया कि यहां पर लगा वाटर एटीएम काफी समय से बंद पड़ा है, जिसकी प्रशासन काई सुध नहीं ले रहा है। दिन भर बस स्टैंड में काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं, जिन्हें यहां पर पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इसे सुचारू रूप से चलाया जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App