आज अफगानी लड़ाकों से भिड़ेंगे भारतीय शेर

By: Jun 22nd, 2019 12:07 am

 साउथम्पटन में मुकाबला दोपहर बाद तीन बजे से

साउथम्पटन —दमदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप में अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में अपनी एकादश में संतुलन बैठाने और बड़ी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। भारत को इस मुकाबले में एक संतुलित एकादश उतारनी है। हालांकि भारतीय टीम अब तक अपराजित है और अपने चार में से तीन मैच जीत चुकी है। भारत एक मैच रद्द होने के बाद सात अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। ओपनर शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो जाने और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हैमस्ट्रिंग चोट के कारण भारत को इस मुकाबले में संतुलित एकादश उतारनी है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम संघर्ष दिखाने के बावजूद अपने पांचों मैच हार चुकी है और अंक तालिका में सबसे नीचे है। अफगानिस्तान ने भारत को अपना घरेलू मैदान बना रखा है। वह विराट कोहली की टीम को चुनौती देने की पूरी कोशिश करेगी। भारतीय टीम अफगानिस्तान को पूरी गंभीरता से लेगी और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कह चुके हैं कि भारतीय टीम अफगानिस्तान को हलके में नहीं लेगी। दूसरी तरफ अफगानिस्तान के सामने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को सुधारने की चुनौती रहेगी। भारत ने अफगानिस्तान से अब तक दो वनडे खेले हैं, जिनमें से भारत ने एक जीता है और एक टाई रहा है। अफगानिस्तान के खिलाडि़यों को भारतीय खिलाडि़यों के खिलाफ खेलने का अनुभव है। वे भारत के खिलाफ मुकाबले में खुद को साबित करने उतरेंगे, जबकि भारतीय टीम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ अगले बड़े मुकाबलों से पहले सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। 

टीम इंडिया

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत/विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत।

अफगानिस्तान

गुलबदीन नायब (कप्तान), आफताब आलम, हजरतुल्लाह जाजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जादरान, इकराम अलीखिल।

विजय शंकर फिट, ऋषभ पंत का बढ़ा इंतजार

साउथम्पटन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच से पहले बड़ा बयान दिया है। विजय शंकर ने कहा है कि वह शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैदान में उतरेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मैच में विकेट हासिल करने से उनका आत्मबल बढ़ा है। विजय शंकर को बुधवार को भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह का यॉर्कर उनके पांव पर लगा, जिसके बाद वह तकलीफ में दिखे। विजय शंकर के खेलने पर संदेह के बादल छा गए थे। इसके बाद लग रहा था कि ऋषभ पंत को मौका मिल जाएगा। हालांकि, शंकर खेलने के लिए फिट हैं, तो ऋषभ पंत को और इंतजार करना पड़ सकता है। शंकर ने कहा, मैं अफगान टीम के खिलाफ भी खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। अगर आपके सामने नेट्स पर जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो तो आपको अंदाजा लगाना चाहिए कि आपको तैयार रहना है।  

भुवी की जगह शमी

शिखर धवन के बाद भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है। भुवनेश्वर के स्थान पर मोहम्मद शमी का अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना लगभग तय है। भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे। मोहम्मद शमी को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

राहुल को नई गेंद से दिक्कत नहीं

मुंबई। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि नई गेंद खेलने में केएल राहुल को दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि भारत का यह बल्लेबाज तकनीक का महारथी है। राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी का आगाज करके अर्द्धशतक जमाया था। स्टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर लारा ने कहा, विराट कोहली के बाद राहुल भारत का दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उसने आईपीएल में भी पारी का आगाज किया था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले ही मास्टरस्ट्रोक लगाया। उनके पास तकनीक है और नई गेंद खेलने में उसे कोई दिक्कत नहीं होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App