एक नजर

By: Jun 17th, 2019 12:01 am

वेस्टइंडीज-बांग्लादेश में आमना-सामना

टांटन। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में अपने अभियान का दमदार आगाज करने के बाद लगातार हार का सामना करने वाली बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमें सोमवार को जब यहां आमने-सामने होंगी, तो उनका लक्ष्य मैच में जीत के साथ लय वापस पाने का होगा। वेस्टइंडीज ने विश्वकप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था, जबकि टीम को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

दक्षिण अफ्रीका ने चखा जीत का स्वाद

क ार्डिफ। लेग स्पिनर इमरान ताहिर (29 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को विश्व कप के वर्षा बाधित मुकाबले में शनिवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत नौ विकेट से हराकर पहली जीत का स्वाद चख लिया। दक्षिण अफ्रीका की पांच मैचों में यह पहली जीत है और उसके तीन अंक हो गए हैं, जबकि अफगानिस्तान को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। वर्षा के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 48 कर दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 34.1 ओवर में मात्र 125 रन पर निपटा दिया। दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 127 रन का संशोधित लक्ष्य मिला और उसने 28.4ओवर में एक विकेट पर 131 रन बनाकर टूर्नामेंट में वापसी करने वाली जीत हासिल कर ली।

कांगड़ा-अमृतसर में फाइनल मुकाबला

धर्मशाला। धर्मशाला के पुलिस मैदान में आयोजित किए जा रहे शहीद मेजर दल बहादुर दुर्गामल थापा मेमोरियल गोल्ड फुटबाल टूर्नामेंट में रविवार को पहले सेमीफाइनल में खालसा क्लब अमृतसर ने खालसा वारियर क्लब कुराली को 4-3 से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में डीएफए कांगड़ा ने डू लाइक जालंधर को 3-2 से हराकर अपने नाम किया। सोमवार को डीएफए कांगड़ा और खालसा कालेज के बीच फाइनल मुकाबला प्रातः 10 बजे से खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App