एक नजर

By: Jun 19th, 2019 12:01 am

नार्वे-फ्रांस-जर्मनी प्री-क्वार्टर फाइनल में

रीम्स (फ्रांस)। नार्वे ने फीफा महिला विश्व कप मुकाबले में मंगलवार को यहां दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। इस जीत के साथ ही नार्वे ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गया, जबकि फ्रांस शीर्ष पर रहा। फ्रांस ने  नाइजीरिया को 1-0 से हराया। ग्रुप बी में जर्मनी ने दक्षिण अफ्रीका को 4-0 से हराया और तालिका में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई किया। स्पेन और चीन का मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा और दोनों टीमों ने चार-चार अंक के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग में आठ टीमें

नई दिल्ली। आईपीएल की तर्ज पर आधारित इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग (आईडब्ल्यूपीएल) टूर्नामेंट 19 से 23 जून तक होगा, जिसमें आठ टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। लीग मैच बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-12 में आयोजित किया जा रहे हैं। मैच 15 ओवर के होंगे। फाइनल की टीमें 20-20 ओवर मैच में एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। टूर्नामेंट के आयोजन समारोह का उद्घाटन दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर एक रोड शो का आयोजन भी किया गया, जिसमें 100 व्हीलचेयर्स खिलाडि़यों ने भाग लिया।

नहीं रहे एथलेटिक्स कोच एन लिंगप्पा

बंगलूर। द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता एथलेटिक्स कोच एन लिंगप्पा का मंगलवार को निधन हो गया। वह 95 साल के थे और पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि आयु संबंधित परेशानियों के कारण उनका अपने निवास पर निधन हुआ। कोच के रूप में योगदान के लिए लिंगप्पा को 2014 में प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा गया। अपने शानदार कोचिंग करियर के दौरान लिंगप्पा ने कई अंतरराष्ट्रीय एथलीटों को ट्रेनिंग दी, जिसमें अश्विनी नाचप्पा और वंदना राव के अलावा पूर्व राष्ट्रीय मैराथन चैंपियन बीवाई बिराधर, उदय प्रभु और पीसी पोनप्पा (1970 में बैंकाक एशियाई खेलों में 400 मीटर रजत पदक विजेता) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। लिंगप्पा 10 किमी पैदल चाल के एथलीट थे और उन्होंने 1954 मनीला एशियाई खेलों की इस स्पर्धा के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन यह रद्द हो गई।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App