एडमिट कार्ड न मिलने पर एसपी आफिस में हल्ला

By: Jun 19th, 2019 12:10 am

धर्मशाला—पुलिस भर्ती को लेकर जिला कांगड़ा में खूब विवाद छिड़ने लगा है। एडमिट कार्ड न मिलने पर मंगलवार को जिला भर के सैकड़ों युवाओं ने एसपी आफिस पहुंचकर अपना दुखड़ा सुनाया है। इतना ही नहीं, युवाओं ने उनका नाम न ही रिजेक्ट लिस्ट और न ही एडमिट कार्ड की सिलेक्ट लिस्ट में होने पर आक्रोश जताया है। युवाओं ने पुलिस विभाग की खराब वेबसाइट को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके आवेदन प्रपत्रों की सही जांच किए जाने की मांग उठाई है। वहीं, अब लिखित में उम्मीदवारों ने पुलिस में शिकायत प्रपत्र जमा करवाया है, जिसे डीआईजी एवं एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने पुलिस विभाग शिमला में भेजने की बात कही है। इसके आधार पर ही एडमिट कार्ड को लेकर चल रहे मामले पर आगामी कार्रवाई की जा सकेगी। वहीं, एसपी कार्यालय पहुंचे सैकड़ों युवाओं ने पुलिस विभाग की वेेबसाइट पर सवाल उठाए हैं। अब युवा बुधवार को आईजी कार्यालय धर्मशाला पुलिस मैदान के पास बड़ी संख्या में पहुंचकर अपनी समस्या बताएंगे, साथ ही धरने पर भी बैठेंगे। युवाओं ने विभाग की ओर से सही जवाब न मिलने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का भी मन बना लिया है।  खाकी पहनने के चाह्वान युवाओं के सपने चकनाचुर होने पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय धर्मशाला में मंगलवार को आक्रोशित युवाओं को हुजूम उमड़ पड़ा। एसपी कार्यालय में मनीष, विजय कुमार, आशुतोष, शुभम, बालकृष्ण, सूरज बक्ष, सुल्तान सिंह, सचिन गुलेरिया, आदित्य, अमित कुमार, आशिष राणा, अंशुल ठाकुर, पंकज, आंचल, संदीप कुमार, आयुष, विशाल, आदित्य कौंडल और राहुल ने एडमिट कार्ड जारी न होने पर आक्रोश जताया है। उनका कहना है कि पुलिस विभाग द्वारा उम्मीदवारों की रिजेक्ट लिस्ट जारी की गई थी, उसमें उनके नाम और एप्लीकेशन नंबर नहीं थे। लेकिन अब शारीरिक परीक्षा के लिए सिलेक्टर उम्मीदवारों के भी एप्लीकेशन नंबर गायब कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की वेेबसाइट ऑनलाईन आवेदन के समय भी खराब चल रही थी। ऐसे में उनके आवेदन प्रपत्र सही भरने पर भी कोई आपत्ति बताई जा रही है कि उनके नाम किसी भी लिस्ट में शामिल ही नहीं हो पाए हैं। उन्होंने सरकार व पुलिस विभाग से मांग उठाई है कि इस विषय को गंभीरता से देखते हुए ओवदन प्रपत्रों की जांच की जाए, जिसके आधार पर सही आवेदनों के लिए युवाओं की भर्ती करवाई जाए।

कॉल लैटर न मिलने पर युवा नाराज

जिला कांगड़ा में पुलिस कांस्टेबल सहित चालकों के 265 पदों के लिए 20 जून से शारीरिक भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसमें 178 पुरुष, 52 महिला और 35 चालकों के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए 24 हज़ार 407 उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही कॉल लैटर जारी कर दिए गए हैं। जबकि अब सैकड़ों उम्मीदवार कॉल लैटर न मिलने पर कड़ी नाराजगी जता रहे हैं।

शिमला भेजी जाएगी शिकायत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि युवाओं ने एडमिट कार्ड को लेकर अपनी लिखित में शिकायत दी है। इस संबंध में पुलिस विभाग शिमला को समस्या से अवगत करवाया जाएगा, जिसके आधार पर ही आगामी निर्णय लिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App