शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

By: Jun 19th, 2019 4:54 pm

Shikhan Dhawanवर्ल्ड कप 2019 में अपने शानदार खेल से विरोधी टीमों में डर पैदा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो गए हैं. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. उन्होंने इस दौरान 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी.

हालांकि एक्स-रे में फ्रैक्चर नहीं आया था लेकिन सीटी स्कैन से साफ हो गया था कि धवन को हेयरलाइन फ्रैक्चर है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहले ही धवन के कवर के रूप में इंग्लैंड भेजा जा चुका है. वह मैनचेस्टर पहुंचे थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे.

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं क्योंकि वह टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए समय में फिट नहीं हो पाएंगे. धवन अब अंगूठे में चोट के कारण लगभग दो सप्ताह से टूर्नामेंट से बाहर हैं, लेकिन वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं.

धवन वर्ल्ड कप में आगे भाग लेने की स्थिति में नहीं हैं. इससे पहले भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा था कि टीम प्रबंधन शिखर धवन को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं करना चाहता है और वह उनकी रिकवरी पर नजर रखना चाहता है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App