सैलानियों की भीड़ के आगे छोटा पड़ा चंबा

By: Jun 24th, 2019 12:05 am

चंबा—बीते सप्ताह चंबा जिला के पर्यटन स्थल डलहौजी व खजियार में पर्यटकों भारी भीड़ उमड़ी। मैदानी इलाकों की तपिश से राहत पाने के लिए डलहौजी की हसीन वादियों में दो पल सुकून के बिताने को लेकर उमडी पर्यटकों की भीड़ से शहर की सडकें छोटी पड़ गई। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर रखने को लेकर पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा। डलहौजी व खजियार में पर्यटकों की भीड ने होटल व रेस्टोरेंट कारोबारियों की भी बांछे खिला दी है। इसी बीच पर्यटकों ने तीसा के स्नो प्वाइंट साच पास में पहंुचकर भी बर्फ में अठखेलियां करने का खूब लुत्फ उठाया। बीते सप्ताह चंबा जिला में कुल्लू में पेश आए दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस व परिवहन विभाग वाहनों मंे ओवरलोडिंग को रोकने के लिए काफी सजग दिखा। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस व परिवहन विभाग ने ओवरलोडिंग को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया। इस दौरान ओवरलोडिंग को लेकर वाहनों के चालान काटे। इस कार्रवाई में परिवहन निगम का एक चालक भी जद में आया। बीते सप्ताह चंबा जिला में राजनीतिक सरगर्मियां भी चरम पर रही। सदर विधायक ने जहां रठियार पंचायत में संपर्क मार्ग की आधारशिला रखी। वहीं, विस उपाध्यक्ष अपने गृह हलके के विकास कार्यों के उद्घाटन समारोह में शिरकत की। इस दौरान नेताओं ने लोगों की मांगें व समस्याएं भी सुनी। बीते सप्ताह डलहौजी में पेश आए दर्दनाक हादसे में ढांक से गिरकर ग्रामीण की मौत हो गई। पर्यटन स्थल जोत में महिला से दुष्कर्म की घटना भी पेश आंई। बाथरी व रिंडा पंचायत में दो युवतियों ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। बीते सप्ताह बनीखेत में आषाढ नाग मेले की धूम रही। मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम व आयोजन स्थल पर सजे अस्थाई

बाजार में लोगों ने जमकर खरीददारी का लुत्फ उठाया।

प्रचंड गर्मी से सूती कपड़ों की बढ़ाई डिमांड

चंबा। गर्मियों की दस्तक के साथ ही युवाओं में लेटेस्ट फैशन के कपड़ों का काफी क्रेजदेखा जा रहा है। लेटेस्ट फैशन की जींस, जर्सी व टाप की युवा काफी डिमांड कर रहे हैं। शहर के रेडीमेड स्टोर संचालक भी युवाओं की पंसद को ध्यान में रखकर लेटेस्ट फैशन के कपडों को दुकान पर डिस्प्ले कर रहे हैं। और युवाओं की डिमांड पर लेटेस्ट फैशन के कपडे दिखाकर खरीददारी को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

रूट                 रवानगी        वापसी का समय            किराया

चंबा- दिल्ली         5:40 सायं      8:15 रात्रि            1541 रुपए           

डलहौजी- दिल्ली    2:55 दोपहर   9 :30 रात्रि             1407 रुपए

बाजारों में खरीददारी को ग्राहकों का मेला

चंबा। बीते सप्ताह चंबा जिला के बाजार लोगों की चहल पहल से गुलजार दिखे। शादियों व मुंडन संस्कार कार्यक्रमों के आयोजन के चलते बाजार में खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमडी। जिला के सर्राफा बाजार और रेडीमेड व क्लाथ हाउस में लोगों ने जमकर खरीददारी की। लोगों की बाजार में चहल पहल से कारोबारियों के चेहरे भी खासे खिले दिखे।

कालेजों में एडमिशन को उमड़ी भीड़

चंबा। बीते सप्ताह चंबा जिला के विभिन्न डिग्री कालेजों में अवकाश समाप्त होने के साथ ही नए सत्र को लेकर एडमिशन का दौर आरंभ होने से परिसरों में खासी चहल-पहल देखने को मिली। डिग्री कालेजों में एडमिशनों के बीच छात्र संगठनों ने भी अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। छात्र संगठन मार्गदर्शन केंद्र स्थापित कर नवांगुतक छात्रों का मार्गदर्शन करते  नजर आए। बीते सप्ताह चंबा जिला के विभिन्न सरकारी व निजी स्कूलों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस दौरान आयोजित कार्यक्त्रम के दौरान छात्रों ने योग की विभिन्न क्रियाओं का अभ्यास कर खुद को निरोग रखने के टिप्स हासिल किए।

आगामी सप्ताह के प्रस्तावित कार्यक्रम

  1. डीसी आफिस में मंडे मीटिंग का आयोजन
  2. बनीखेत में चार दिवसीय आषाढ नाग मेले

 का समापन

  1. विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज का चुराह प्रवास

चंबा में हेल्पलाइन नंबर

   पुलिस-100        चाइल्ड हेल्पलाइन 1098

   एंबुलेंस – 108   जननी सुरक्षा योजना 102

 अग्निशमन केंद्र -101    आपदा प्रबंधन 1077

महत्त्वपूर्ण फोन नंबर

डीसी आफिस- 225371

 एसपी आफिस- 222242

 एडीएम आफिस-222540

 एसडीएम चंबा-222278

 डीपीआरओ आफिस-224743

 सीएमओ चंबा- 222223 

 बस अड्डा चंबा- 222210

 एक्सईएन पीडब्ल्यूडी-222229

 एक्सईएन आईपीएच – 222410

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App