19 जून तक मौसम खराब

शिमला —जिला शिमला में 19 जून तक मौसम खराब बना रहेगा। मौसम विभाग ने जिला शिमला में आगामी एक सप्ताह तक मौसम खराब रहने का पूर्वानूूमान लगाया है। इस दौरान जिला शिमला के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं, जबकि जिला शिमला मेंं 16 व 17 जून को अनेक स्थानों पर बारिश होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं, जोे प्रचंड़ गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत प्रदान कर सकता है। जिला शिमला में गुरुवार को भी मौसम के मिजाज बदले नजर आए। आसमान में दिन भर काले बादल घिरे रहे। हालांकि इस दौरान जिला मेंं बीच-बीच धूप खिलती रही, जिससे दिन के समय गर्मी का अहसास हुआ। मगर शाम के समय फिर आसमान में घनघोर काले बादल घिरे रहे, जिससे तापमान में फिर से गिरावट रिकॉर्ड की गई है। जिला शिमला में बीते बुधवार शाम के समय भी मूसलाधार बारिश हुई। शिमला में करीब एक-डेढ घंटे तक भारी बारिश हुई। बारिश से शिमला के अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। इसके अलावा शिमला के न्यूनतम तापमान मे एक से छह डिग्री की गिरावट आई है। शिमला का न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया हैै। तापमान में गिरावट आने के बाद शिमला में मौसम सुहावना हो गया है।

सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बना शिमला

शिमला मंे बारिश होने के बाद शिमला का मौसम सुहावना हो गया है। ऐसे में शिमला सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। शिमला में छुट्टियां बिताने के लिए बाहरी राज्यों से काफी संख्या में सैलानी पहुंचे हुए हैं। वहीं, आगामी दिनों के दौरान भी शिमला में काफी संख्या में सैलानियों के पहुंचने की सूचना है।

जिला भर में तूफान ने मचाया कहर

जिला शिमला में बीते बुधवार शाम के समय चले तूफान ने जमकर कहर बरपाया। ऊपरी शिमला में तूफान से सेब, प्लम, नाशपाती सहित अन्य फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। चौपाल के नेरवा में तूफान ने कोहराम मचाया है। तूफान से  नेरवा में कई स्थानों पर पेड़ तक उखड़ गए हैं। ऐसे में मौसम के मिजाज ने बागबानों की रातों की नींदें उडा दी हैैं। बागबानों को खतरा सता रहा है कि अगर इस दौरान तूफान व ओलावृष्टि होती है तो वह फसलों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है।

You might also like