हमीरपुर कालेज में बिके 1500 प्रोस्पेक्टस

By: Jun 19th, 2019 12:05 am

हमीरपुर—पोस्ट गे्रजुएट कालेज हमीरपुर में प्रोस्पेक्टस धड़ाधड़ बिक रहे हैं। नए छात्रों को कालेज कमेटी के अलावा छात्र संगठन गाइड करने मंे लगे हुए हैं। छात्र कालेज में 24 जून तक एडमिशन फार्म भर सकेंगे। छात्र प्रोस्पेक्टस खरीदने व भरने में लगे हुए हैं। बता दें कि जिलाभर के कालेजों में एक बार फिर रौनक लौट आई है। मंगलवार को जैसे ही कालेज छुट्टियों के बाद खोले गए, तो कालेज में एडमिशन को लेकर छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी। छात्र अपने अभिभावकों के साथ प्रोस्पेक्टस खरीदने सुबह दस बजे ही पहुंच गए थे। छात्रों की उत्सुकता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोपहर एक बजे तक कालेज से 1100 प्रोस्पेक्टस बिक चुके थे। नए छात्र प्रोस्पेक्टस को गलत न भरें, इसके लिए कालेज स्तर पर अलग-अलग संकाय की कमेटियां गठित की गई हैं, जो कि छात्रों को सही दिशा में गाइड करने में लगी हुई हैं। इसके अलावा छात्र संगठनों को भी इस संदर्भ में विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी छात्र का प्रोस्पेक्टस गलत न भरे। नए छात्र कालेज में एडमिशन को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दिए। छात्र अपने अभिभावकों सहित प्रोस्पेक्टस खरीदने व भरने में लगे हुए थे, ताकि कालेज कमेटियों के पास जल्द से जल्द फार्म जमा हो सकें। कालेज में प्रोस्पेक्टस खरीदने व जमा करवाने का दौरा शाम पांच बजे तक जारी रहा।

 खुले आसमान के नीच गाइड कर रहे छात्र संगठन

छात्र संगठनों के लिए इस बार भी कमरे नहीं खुल पाए हैं। ऐसे में छात्र संगठन नए छात्रों को खुले आसमान के नीचे ही गाइड करते देखे गए। हालांकि मौसम में बादल छाए रहने से छात्रों को जरूर गर्मी से निजात मिली, नहीं तो कड़कती धूप में छात्रों का बैठ पाना मुश्किल था। कालेज मंे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एसएफआई व एनएसयूआई के छात्र नए छात्रों को रुझाने में लगे हुए हैं।

अणु चौक से लेकर कालेज तक संगठनों के बैनर

हमीरपुर कालेज छात्र संगठनों के बैनरों से सजा हुआ था। सभी संगठनों ने अणु चौक से लेकर कालेज तक अपने-अपने संगठन के बैनर लगाए हुए थे। छात्र भी कालेज में रंग-बिरंगे बैनर देखकर काफी खुश नजर आए।

इन विषयों में लें एडमिशन

पीजी कालेज हमीरपुर में बीए, बीएससी, बी-कॉम के अलावा बीबीए, बीसीए, पीजीडीसीए और बी वॉक पाठ्यक्रमों में रिटेल मैनेजमेंट तथा हास्पिटीलिटी एवं टूरिज्म में भी छात्र प्रवेश ले सकते हैं। हमीरपुर कालेज में छात्र एडमिशन फॉर्म भरने को लेकर काफी उत्साहित हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App