30 मिनट में उष्ट्रासन  एक में चक्र दंड

 कांगड़ा -‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल  डांस’ के मंच से निकला कांगड़ा का युवक वर्ल्ड रिकार्ड हासिल करने जा रहा है। त्रिगर्त योग अकादमी के तत्त्वावधान में आगामी 14 से 15 जून को कांगड़ा में होने जा रहे कार्यक्रम में राहुल ‘उष्ट्रासन 30 मिनट और चक्र दंड एक मिनट’ में कर विश्व रिकार्ड बनाएंगे। राहुल डीडी पंजाबी के रियलिटी शो ‘किसमें कितना है दम’ के रनरअप रहे थे। राहुल की इस उपलब्धि से कांगड़ा ही नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल की शान बढ़ी है। राहुल को ‘हुनर’ मूवी में किरदार निभाने का मौका मिला है। राहुल ने सुपर डांस मैराथन  आईबीएम फिल्म प्रोडक्शन में बेस्ट परफार्मेंस अवार्ड 2017 में हासिल किया और हिमाचल सुपर डांसर विजेता रहे। राहुल के पिता राजेश कुमार व मां रेनू बाला नगरोटा बगवां से ताल्लुक रखते हैं। कांगड़ा वैली स्कूल शीला चौक के 10वीं के छात्र रहे राहुल कम कम उम्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

बालीवुड में नाम कमाना सपना

डांसिंग, एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक रखने वाले राहुल की मंजिल बालीवुड में नाम कमाना है। राहुल कांगड़ा उत्सव सहित अनेक बड़े स्टेज शो में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर हजारों लोगों का दिल जीत चुका है। कम उम्र में तेजी से कदम आगे बढ़ाने वाला राहुल अब योग के माध्यम से हिमाचल का नाम दुनिया भर में चमकाना चाहता है।

‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से सफर की शुरुआत

राहुल के पिता राजेश कुमार का कहना कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने राहुल को ‘डांस हिमाचल डांस’ जैसा मंच देकर उसे जिंदगी में आगे बढ़ने का मौका दिया। वर्ष 2015 में राहुल ‘डांस हिमाचल डांस’ के ग्रैंड फिनाले तक पहुंचे थे। ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से सुनहरे सफर की शुरुआत करने के बाद राहुल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देख। वह ‘हिमाचल डांसिंग स्टार’ में अव्वल रहा और रियल डांसिंग स्टार चंडीगढ़ में बेस्ट परफार्मेंस दी।  

You might also like