एक नजर

पाक में आतंकी हमले नौ लोगों की जान गई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिला में रविवार को पुलिस को निशाना बनाकर किए गए दो आतंकवादी हमलों में छह पुलिसकर्मियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस उपाधीक्षक इफ्तिखार शाह ने बताया कि सुबह हुए पहले हमले में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात आतंकियों ने एक पुलिस चौकी पर गोलीबारी की जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को उनके साथी अस्पताल ले गए, जिसके मुख्यद्वार के पास एक महिला आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया। इस विस्फोट में चार पुलिसकर्मी और तीन लोग मारे गए।

टेक्सास में सड़क हादसा, पांच की मौत

ह्यूस्टन। अमरीका के दक्षिणपूर्वी टेक्सास में एक सड़क दुर्घटना में दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि ह्यूस्टन शहर के लगभग 200 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में विक्टोरिया काउंटी में एक वैन चला रही महिला के साथ दो पुरुषों और दो बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सात अन्य लोगों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप न्यूजीलैंड भी कांपा

न्यूयार्क, वेलिंगटन। अमरीका के पापुआ न्यू गिनी के कांद्रियान में 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं न्यूजीलैंड के एल एस्पेरेंस रॉक से 79 किलोमीटर दूर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। इस हादसे में किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

अफगानिस्तान में 28 तालिबान आतंकी ढेर

मैमाना। अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत फरयाब में सेना की ओर से किए गए हवाई हमले में कम से कम 28 तालिबान आतंकवादी मारे गए। अफगानी सेना कोर 209 शाहीन के प्रवक्ता हनीफ रेजाई ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर वायुसेना के ए-29 विमान ने फरयाब प्रांत के बिलचिराग जिला में तालिबान ठिकाने पर हमला किया।

हवाई हमले में तीन आईएस आतंकी हलाक

बगदाद। उत्तरी इराक के किरकुक प्रांत में अमरीका समर्थित गठबंधन के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादियों की मौत हो गई और उनके अड्डे धवस्त हो गए। इराक सेना ने इसकी जानकारी दी। संयुक्त अभियान कमांड के मीडिया दफ्तर ने बयान जारी कर कहा कि गुप्त सुचना के आधार पर अमरीका समर्थित गठबंधन ने किरकुक शहर के दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्र के वादी अल-कारहा में स्थित आईएस के अड्डे पर हवाई हमला किया।

सुकमा में सात बारूदी सुरंगें मिलीं

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला के एर्राबोर साप्ताहिक बाजार के पास स्थित मैदान में रविवार को केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने सात बारूदी सुरंग बरामद कर उसे निष्क्रिय किया। पुलिस के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार की पुर्नवास नीति से प्रेरित होकर रविवार को एक-एक लाख रुपए के इनामी दो नक्सलियों ने कोंटा पुलिस के अधिकारियों के समक्ष आत्मसर्पण किया है।

झारखंड में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या

गुमला। झारखंड में गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के नगल सिसकारी गांव में अपराधियों ने चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि करीब 10-12 की संख्या में अपराधियों ने शनिवार देर रात नगल सिसकारी गांव में धावा बोला। इसके बाद अपराधियों ने चांपा उरांव (62) उसकी पत्नी फीरी उरांव (60), सुना उरांव (65) और फगुनी देवी (62) को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें अपने साथ ले गए। इसके बाद अपराधियों ने चारों लोगों की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

You might also like