तमिलनाडु: टेरर फंडिंग मामले में 14 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

एनआईए (तस्वीर- IANS)

तमिलनाडु में एनआईए ने 14 जगहों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी इस्लमामिक आतंकवाद को फंडिंग को लेकर हो रही है. सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी का श्रीलंका बम ब्लास्ट से भी कनेक्शन हो सकता है. तमिलनाडु के 4 जिलों (तिरुनेलवेली, मदुरई, रामनाथपुरम और चेन्नई) में चल रही यह छापेमारी अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग से जुड़े  आरोपियों के ठीकानों पर हो रही है.बता दें कि इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने के आरोप में एनआईए ने 16 लोगों के गिरफ्तार किया था. एनआईए ने पहले ही इन 16 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. इनके ठीकानों पर छापेमारी ज्यादा से ज्यादा सबूतों को एकत्रित करने के उद्देश्य से की जा रही है.

भारत में तबाही मचाने की फिराक में थे

एनआईए ने कहा था, ‘आरोपियों ने पैसा इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की थी. आरोपी व्यक्ति भारत में हमला करने के लिए सक्रिय रूप से यहां के लोगों की भर्ती कर रहे हैं और नियमित रूप से वीडियो और अन्य जिहादी प्रचार सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके समर्थकों को विस्फोटक, जहर, चाकू और वाहनों के उपयोग सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके आतंकवादी हमले करने के लिए उकसाते हैं.’

एनआईए ने तमिलनाडु से 16 अभियुक्तों और उनके सहयोगियों को गिफ्तार किया है. एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आतंकवादी संगठनों (आईएसआईएस/ दाएश, अल कायदा और सिमी) के साथ मिलकर भारत में तबाही मचाने की योजना थी.

You might also like