‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली ने चमकाई चाय नगरी ‘पालमपुर’

शहर को खूबसूरत रखने के लिए सड़कों पर झाडू़ लेकर उतरे सैकड़ों लोग, एडीसी ने दिखाई रैली को हरी झंडी

पालमपुर -‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप ने मंगलवार को चाय नगरी पालमपुर में स्वच्छता रैली निकाली। पालमपुर में यह पांचवी रैली थी, जिसमें सैकड़ों लोग पालमपुर को साफ-सुथरा बनाने के लिए सड़कों पर उतर आए। बारिश के बावजूद स्वच्छता प्रेमियों का उत्साह कम नहीं हुआ और वे पूरे जोश के साथ अभियान के गवाह बनते गए। जिला कांगड़ा के एडीसी राघव शर्मा ने नए बस अड्डे के पास स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाई, जो कि सिविल अस्पताल, सुभाष चौक, नेहरू चौक से होते हुए विक्रम बत्रा स्टेडियम पहुंची। यहां मुख्यातिथि ने सामाजिक संस्थाओं व शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों को समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। हल्की बारिश के बावजूद बच्चों, समाजसेवी संस्थाओं ने भारत माता की जय उदघोष के साथ स्वच्छता के नारे लगाए। इस मौके पर  एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष राधा सूद, संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव सोनी, रोटरी क्लब 3070  के जिला गवर्नर सुनील नागपाल, क्लब के अध्यक्ष विवेक शर्मा,   विंग कमांडर एससी सोंधी, बाल विकास अधिकारी अनिल कौल, नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर रमन शमा, इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष ब्रिंदुला करोल, सचिव अनु गोयल सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

स्वच्छता घर के आंगन तक सीमित न रहे

एडीसी राघव शर्मा ने कहा कि स्वच्छता सभी का साझा दायित्व है और इसके प्रति सभी लोगों का जागरूक होना जरूरी है। लोग स्वच्छता के लिए मात्र अपने घर के आंगन तक ही सीमित न रहें, बल्कि अपने दायरे को बढ़ाएं। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप की सराहना करते हुए कहा कि  सामाजिक सरोकारों में देवभूमि का यह मीडिया ग्रुप अहम भूमिका निभा रहा है। इस मौके पर उन्होंने वन महोत्सव बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ युवाओं के हुनर को तराशने का शानदार काम कर रहा है।

डीजे पर नाचे छात्र

पालमपुर –पालमपुर के नए बस अड्डे से साफ  सफाई कर पैदल बतरा मैदान पहुंचे बच्चे डीजी की धुनों पर खूब थिरके। हर बच्चा ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित इस रैली के समापन के बाद डीजी की धुनों पर थिरकता हुआ दिखा। कोई भी बच्चा इस सुनहरे अवसर को खोना नही चाहता था इसलिए हर कोई कभी पंजाबी गानों पर भांगड़ा तो कभी पहाड़ी गानों पर नाटी डालते दिखा। प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा पालमपुर में आयोजित स्वच्छता रैली में बारिश ने खलल डालने की कोशिश तो की परंतु विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों के कदम वर्षा नहीं रोक पाई। बता दें, पालमपुर के नए बस अड्डे से चली इस रैली में हल्की हल्की बारिश लगातार लगी रही।

तेज बारिश में भी नहीं थमा सफाई का जुनून

‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली में बूंदाबांदी के बीच भी डटे रहे स्कूली छात्र व स्वयंसेवी

पालमपुर –दृढ़ इच्छाशक्ति व बुलंद हौसले हो तो मुसीबत खुद भाग जाती है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को पालमपुर में आयोजित स्वच्छता रैली के दौरान हुआ। मुख्यातिथि ने ज्यो ही रैली को बारिश में ही हरी झंडी दिखाई, तो स्वच्छता रैली का काफिला अपने गंतव्य के लिए रवाना हुआ। करिश्मा तब हुआ जब स्वच्छता के बुलंद नारों के बीच हो रही बारिश एकदम थम गई। यह रैली पालमपुर के मुख्य बस अड्डे से चलते हुए सिविल अस्पताल, सुभाष चौक व नेहरू चौक होते हुए विक्रम बतरा स्टेडियम पहुंची। विक्रम बतरा मैदान में आयोजित समारोह के दौरान मुख्यातिथि एडीसी राघव शर्मा ने स्वच्छता के प्रति अपना कर्त्तव्य निभाने वाले कई सामाजिक संस्थाओं व शिक्षण संस्थाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। वहां कुछ संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र भी ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदान किए गए। स्वच्छता रैली में भाग लेने वालों स्कूली बच्चों व समाजसेवी संस्थाओं  में बारिश के बावजूद भी भारी जोश दिखा । स्वच्छता के प्रति जमकर हुई नारेबाजी के साथ भारत माता की जय के नारे भी खूब गूंजे। 

शहर में जमकर नारेबाजी

पालमपुर – ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के सौजन्य से पालमपुर में आयोजित स्वच्छता रैली में विभिन्न स्कूलों के बच्चों, पालमपुर की समाजसेवी संस्थाओं तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत करके  चार चांद लगा दिए। भारी बारिश के बावजूद  सभी बच्चों में उत्साह देखा गया, जिन्होंने पालमपुर के नए बस अड्डे से शहीद विक्रम बतरा मैदान तक पैदल  चलते स्वच्छता के नारे लगाते हुए अपने आप में जोश पैदा करते हुए रैली को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस अवसर पर मुख्यातिथि अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा  व पालमपुर के एसडीएम पंकज शर्मा ने भी रैली में जोश भरा। वहीं, ‘दिव्य हिमाचल’ से पधारे न्यूज एडिटर संजय अवस्थी ने रैली में आए सभी बच्चों तथा लोगों को स्वच्छता की शपथ ग्रहण करवाई। इस अवसर पर पालमपुर की समाजसेवी संस्थाओं को भी ‘दिव्य हिमाचल’ की तरफ  से समृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया। विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का वह हमेशा स्वागत करते हैं कि मीडिया ग्रुप समय-समय पर स्वच्छता रैलियों के अलावा भी अन्य इवेंट्स करवाता रहता है, जिससे हिमाचल के बच्चों को एक बहुत बढि़या प्लेटफार्म मुहैया होता है।

You might also like