विद्यारतन पांचवीं बार ट्रक यूनियन के अध्यक्ष

नालागढ़—चौधरी विद्यारतन को सर्वसम्मति से पांचवी बार दि ट्रक आपरेटर यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई है। सोमवार को यूनियन के सभागार में संपन्न हुए हंगामाखेज बैठक के दौरान चौधरी विद्यारतन को दोबारा यूनियन का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर सहमति बनी। हजारों की तादाद में जुटे ट्रक आपरेटरों ने एकमत होकर जहां अध्यक्ष पद के  चौधरी विद्यारतन के नाम पर सहमति दी वहीं उपाध्यक्ष पद को छोड़कर ट्रक आपरेटर यूनियन की मौजूदा कार्यकारिणी को ही दोबारा कमान सौंपने पर हामी भरी । दरअसल यूनियन के उपाध्यक्ष पर ज्यादा दावेदारों के सामने आने के बाद सहम्मति नहीं बन सकी जिसके चलते उपाध्यक्ष पद के चुनाव को टाल दिया गया । जानकारी के मुताबिक नालागढ़-भरतगढ़ मार्ग पर चौंकीवाला स्थित युनियन कार्यालय के सभागार में वरिष्ठ ट्रांसपोर्टर लक्ष्मी चंद की अध्यक्षता में आयोजित  जनरल हाउस में चौधरी विद्यारतन को सर्वसम्मति से पांचवी बार अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई, वहीं यूनियन के सदस्य आपरेटरों ने पुरानी कार्यकारिणी को भी यथावत रखने पर सहमति जताई। जुझारू, सुझवान व कर्मठ व्यक्तित्व के मालिक विद्या रतन चौधरी करीब दो दशक तक यूनियन में महासचिव के पद पर रहे है। सालाना अधिवेशन के दौरान हजारों की तादाद में ट्रक आपरेटर नालागढ़ के कार्यालय परिसर में मौजूद रहे। यूनियन की बैठक में आय व्यय के ब्यौरा प्रस्तुत किया गया और सभी सदस्यों को यूनियन के कामकाज को आगे बढ़ाने का आह्वान किया गया।  यहां उल्लेखनीय है कि ट्रक आपरेटर यूनियन नालागढ़ एशिया की सबसे बड़ी ट्रक आपरेटर यूनियनों में शुमार है इसके बेड़े में दस हजार से ज्यादा ट्रक है, इसके अलावा यूनियन में करीब छह हजार से ज्यादा सदस्य पंजीकृत हैं। यूनियन की चार शाखाएं नालागढ़, बद्दी, बरोटीवाला, बघेरी में स्थापित हैं। वरिष्ठ ट्रांसपोर्टर लक्ष्मी की अध्यक्षता में हुए सालाना अधिवेशन के दौरान नालागढ़ के चंगर क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले विद्यारतन को ही यूनियन की दोबारा सरदारी सौंपने पर सहमति बनी। इससे पूर्व सभी वक्ताओं ने जहां ट्रक आपरेटरों को पेश आ रही दिककतों को रखा , वहीं एक सुर में कहा कि चौधरी विद्या रत्न की कार्यकुशलता की बदौलत यूनियन ने कई कार्यों को सिरे चढ़ाया है। इसके उपरांत हजारों ट्रांसपोर्टरों की मौजूदगी में दूसरी मर्तबा विद्या रतन को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले बीबीएन की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन के प्रधान पद की कमान विधिवत रूप से सौंप दी गई। ट्रक ऑप्रेटरों ने तालियों के साथ इसका सर्मथन किया। नवनियुक्त प्रधान विद्यारतन चौधरी ने अपनी ताजपोशी पर उपस्थित सभी सदस्यों का आभार जताया और कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई हैए उसका बखूबी ढंग से निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से ट्रक आपरेटर सदस्य उनका साथ देते आए है, उसी तरह से भविष्य में भी वह उनका साथ दें। इस अवसर पर दी बद्दी नालागढ़ ट्रक आपरेटर सोसायटी के प्रधान हरभजन सिंह चौधरी, कैशियर देवीशरण खुल्लर सहित भारी तादाद में ट्रक आपरेटर्ज उपस्थित रहे। वहीं सालाना अधिवेशन के दौरान यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सोसायटी के पूर्व कैशियर व कार्यकारिणी सदस्य बांका राम चंदेल के निधन पर मौन रखकर शोक प्रकट किया और दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

पुरानी कार्यकारिणी पर जताया भरोसा

ट्रक यूनियन नालागढ़ की पिछली कार्यकारिणी को सर्वस मति से एक वर्ष के लिए पुनरावृत्ति की गई,जिसमें चौधरी विद्यारतन को प्रधान, जगदीश चंद को महासचिव, वीर सिंह चंदेल को कोषाध्यक्ष, भाग सिंह चौधरी को उपप्रधान चुना गया, जबकि सुरजीत सैणी को कार्यालय सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। नवनियुक्त प्रधान विद्यारतन चौधरी ने कहा कि ट्रक यूनियन के सभी सदस्यों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

उपाध्यक्ष पद पर चुनाव टला

ट्रक आपरेटर यूनियन के सालाना अधिवेशन के दौरान उपाध्यक्ष के रिक्त चल रहे पद के लिए भी सर्वस मति से एक नाम पर मुहर लगाने की कोशिश की गई लेकिन दावेदारों की लंबी फे हरिस्त के चलते सहमति नहीं बन सकी और उपाध्यक्ष पद पर चुनाव को टाल दिया गया। बतातें चलें कि राम सिहं दवारा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से रिक्त चल रहे पद के लिए आज पांच दावेदारों स्वर्ण, ईश्वर, चनण राम, प्रीतम चंद व राजेंद्र ने दावेदारी जताई, यूनियन के पदाधिकारियों ने इनमें से किसी एक दावेदार के नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की लेकिन सहमति नहीं बन सकी। माहौल तनावपूर्ण होते देख यूनियन ने उपाध्यक्ष पद का चुनाव टालने में ही भलाई समझी। यूनियन के नवनियुक्त प्रधान विद्या रतन ने कहा कि उपाध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से ही तैनाती की जाएगी।

You might also like