एक नजर

By: Jul 20th, 2019 12:02 am

सरकार की राहत, बंद नहीं होंगी गरीब रथ ट्रेनें

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को काठगोदाम-जम्मू और काठगोदाम-कानपुर रेलमार्गों पर गरीब रथ रेलों को मेल या एक्सप्रेस ट्रेन से प्रतिस्थापित करने के फैसले को वापस ले लिया। इसी के साथ कम किराए वाली वातानुकूलित ट्रेन (गरीब रथ) की सेवाएं इन मार्गों पर चार अगस्त से पुनः शुरू हो जाएंगी। मंत्रालय ने कहा कि उत्तर रेलवे में डिब्बों की कमी के कारण गरीब रथ की साप्ताहिक चलने वाली दो जोड़ी ट्रेनों को अस्थायी तौर पर एक्सप्रेस सेवा के तौर पर चलाया जा रहा है।

छह सौ करोड़ की हेरोइन संग पांच धरे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ हेरोइन को जब्त कर दो अफगानी नागरिकों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त हेरोइन की कीमत 600 करोड़ बताई जा रही है। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यहां बताया कि पुलिस की टीम ने 150 किलो हेरोइन जब्त की है यह नशीला पदार्थ अफगानिस्तान से लाया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में हीरोइन की कीमत 600 करोड़ बताई जा रही है। पुलिस ने टोयोटा कैमरे, होंडा सिटी, कोरोला अल्टीस तथा अन्य वाहनों को भी जब्त किया है। गिरफ्तार दोनों अफगानी केमिकल एक्सपर्ट बताए जाते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

काबुल में विस्फोट चार लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को काबुल यूनिवर्सिटी के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मायर ने एक ट््वीट में जानकारी दी कि काबुल में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने फेसबुक पर लिखा कि विस्फोट में यूनिवर्सिटी के पश्चिमी गेट को निशाना बनाया गया।

जापान अग्निकांड, अब तक 33 लोगों की मौत

टोक्यो। जापान पुलिस ने क्योटो एनिमेशन स्टूडियो अग्निकांड की जांच तेज कर दी है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि एक व्यक्ति ने स्टूडियो में आग क्यों लगाई। दरअसल गुरुवार को एक व्यक्ति ने क्योतो एनिमेशन स्टूडियो में ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा दी थी, जिसमें 33 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग घायल हुए हैं। गवाहों और खबरों के अनुसार उसकी स्टूडियो से पुरानी रंजिश थी। पुलिस ने कहा है कि तोक्यो का निवासी 41 वर्षीय संदिग्ध स्टूडियो में काम नहीं करता और फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है। मीडिया में आ रहीं खबरों के अनुसार संदिग्ध ने पुलिस को बताया है कि उसने आग इसलिये लगाई, क्योंकि (क्योतो एनिमेशन) ने उपन्यास चुराए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App