एक नजर

By: Jul 24th, 2019 12:02 am

नेपाल में कीचड़ धंसने से आठ लोगों की मौत

काठमांडू। नेपाल में गुलमी जिले के सुदूरवर्ती दो गांवों में मंगलवार को कीचड़ धंसने से आठ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए। सरकारी प्रशासक यधुनाथ पौडयाल ने बताया कि राजधानी काठमांडू से 200 किलोमीटर पश्चिम स्थित गुलमी जिले के दो गांवों में मंगलवार को कीचड़ धंसने से पांच घर कीचड़ में दब गये। घटना में कम से कम आठ लोग मारे गये और दो अन्य लापता हो गए। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है लेकिन बारिश के कारण उसमें बाधाएं आ रही हैं।

वेनेजुएला के 17 राज्यों में छाया अंधेरा

काराकास। वेनेजुएला में बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण सोमवार को अंधेरा छा गया। सोशल मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार वेनेजुएला के राजधानी काराकास सहित लगभग 17 राज्य बिजली आपूर्ति ठप होने से प्रभावित हुए। बिजली नहीं होने के कारण टेलिफोन सेवा, यातायात लाइट््स तथा अन्य बुनियादी सेवाएं प्रभावित हुईं। सोशल मीडिया में काराकास में पैदल अपने गंतव्य तक जाते हुए लोगों की तस्वीरें पोस्ट की गयी हैं।

हांगकांग में सभा करने पर छह गिरफ्तार

हांगकांग। हांगकांग में पुलिस ने अब स्थगित हो चुके प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शनों के बाद ‘गैर कानूनी सभा’ करने को लेकर सोमवार को छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इससे पहले बताया कि वह यूएन लॉन्ग सबवे स्टेशन के नजदीक प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही है। पुलिस ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि पुलिस ने यूएन में 21 जुलाई की रात हुई हिंसा की घटना और गैर कानूनी सभा करने को लेकर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि हांगकांग में जून की शुरुआत में प्रत्यपर्ण विधेयक के विरोध में बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली गई थीं।

रूसी विमान पर द.कोरिया की गोलीबारी

सोल। दक्षिण कोरिया के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को अपनी वायु सीमा में रूसी सैन्य विमान के घुसने के बाद उसे चेतावनी देने के लिए उस पर गोलीबारी की। स्थानीय मीडिया ने ज्वायंट चीफ ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि रूसी बमवर्षक मंगलवार सुबह दक्षिण कोरिया के पूर्वी द्वीप के ऊपर इसकी हवाई सीमा में प्रवेश कर गया था।

आतंकवादियों के हाथ न पड़े जानवरों की खाल

रावलपिंडी। पाकिस्तान में पुलिस को इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि बकरीद के मौके पर कुर्बानी वाले जानवरों की खाल किसी भी कीमत पर प्रतिबंधित संगठनों के हाथ नहीं लगनी चाहिए। ऐसे कई संगठन नाम बदलकर खाल हड़पने की फिराक में हैं, जिन पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App